नए साल में टेस्ट कैप्टन विराट के सामने होंगी कई चुनौतियां

नए साल में टेस्ट कैप्टन विराट के सामने होंगी कई चुनौतियां

विराट कोहली (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान विराट कोहली के लिए साल 2015 अच्छा गया। करीब एक साल पहले कप्तान बने कोहली ने कप्तानी में अपना लोहा मनवाया। साल 2015 का अंत ना सिर्फ़ कोहली बल्की टीम इंडिया के लिए भी अच्छा रहा। इस साल कोहली की कप्तानी में टेस्ट टीम ने श्रीलंका को श्रीलंका में 22 साल के बाद टेस्ट सीरीज़ में मात दी, घरेलू ज़मीन पर टीम इंडिया ने नंबर 1 टेस्ट टीम द.अफ़्रीका को हराया।

27 साल के कोहली के लिए साल 2016 की शुरुआत भी खास होने जा रही है। ऑस्ट्रेलिया जाने से पहले कोहली को मुंबई में बीसीसीआई सम्मानित करेगा। कोहली को साल का बेहतरीन क्रिकेटर आंका गया है और उन्हें पॉली उमरीगर अवॉर्ड मिलेगा।

कोहली के सितारे बुलंदी पर है और साल 2016 उनके लिए कई ऐसे मौके लेकर आएगा, जिनमें वे अपना जौहर दिखाकर इतिहास के पन्नों में नाम दर्ज करा सकते हैं।

उन्हें जुलाई में वेस्टइंडीज जाकर 4 टेस्ट की सीरीज खेलनी है। अक्टूबर में भारत में न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 टेस्ट मैचों की सीरीज में उतरेंगे। नवंबर में घर पर ही इंग्लैंड के ख़िलाफ़ 5 टेस्ट की सीरीज़ खेलेंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इन चुनौतियों के अलावा विराट पर छोटे फ़ॉर्मेट की ज़िम्मेदारी भी आ सकती है, क्योंकि धोनी बहुत संभव है कि टी-20 वर्ल्ड कप के बाद छोटे फ़ॉर्मेट से भी संन्यास ले लें। कोहली को करीब से जानने वाले जानते हैं कि उनको चुनौतियां पसंद हैं और वो इस बात में विश्वास रखते है कि डर के आगे ही तो जीत होती है।