विज्ञापन
This Article is From Aug 27, 2016

भारत vs इंडीज : टीम इंडिया के चार गेंदबाजों का पहले ही ओवर में छक्‍के के साथ हुआ स्‍वागत..

भारत vs इंडीज : टीम इंडिया के चार गेंदबाजों का पहले ही ओवर में छक्‍के के साथ हुआ स्‍वागत..
स्‍टुअर्ट बिन्‍नी को इस मैच में जश्‍न मनाने का कोई मौका नहीं मिल सका (फाइल फोटो)
नई दिल्‍ली: अमेरिका के लाडरहिल में दो टी20 मैचों की सीरीज के पहले मैच में वेस्‍टइंडीज ने अपनी बल्‍लेबाजी की शुरुआत उसी अंदाज में की, जहां से टी20 वर्ल्‍डकप सेमीफाइनल में मुंबई में भारतीय टीम के खिलाफ खात्‍मा किया था. वर्ल्‍डकप के बड़े स्‍कोर वाले सेमीफाइनल में इंडीज टीम ने न केवल भारत को हराया था बल्कि बाद में इंग्‍लैंड को हराकर टी-20 चैंपियन भी बनी थीं।

शनिवार को हुए मैच के पहले ही ओवर में कैरेबियाई बल्‍लेबाजों ने जो टॉप गेयर पकड़ा वह आखिर तक बरकरार रहा. रवींद्र जडेजा की ओर से फेंके गए पारी के 16वें और बुमराह की ओर से फेंके गए पारी के 20वें ओवर को ही इस मामले में अपवाद माना जा सकता है. इन दोनों ओवरों में वेस्‍टइंडीज के दो-दो बल्‍लेबाजों ने विकेट गंवाए. इन दो ओवरों को छोड़ दिया जाए तो इंडीज पारी के दौरान पूरे समय भारतीय गेंदबाज असहाय और फील्‍डर पूरे समय यहां से वहां बदहवास हालत में भागते हुए नजर आए.

चार्ल्‍स और लेविस की ओपनर जोड़ी ने 9.3 ओवर में 126 की पहले विकेट की साझेदारी कर टीम को जो प्‍लेटफॉर्म दिया, उस पर इंडीज टीम लगातार आगे ही बढ़ती गई. एक समय तो ऐसा लगने लगा था कि इंडीज टीम आज टी20 के सर्वोच्‍च स्‍कोर को रिकॉर्ड भी बना सकती है. 260 रन का यह रिकॉर्ड श्रीलंका ने केन्‍या की टीम के खिलाफ वर्ष 2007 के टी-20 वर्ल्‍डकप में बनाया था. बहरहाल अंतिम क्षणों में भारत के कुछ बेहतर प्रदर्शन से इंडीज टीम यह मौका तो चूक गई लेकिन 12.25 रन प्रति ओवर के औसत से 245 रन के पहाड़ सी रनसंख्‍या तक पहुंचने में सफल रहीं.

इंडीज टीम की बल्‍लेबाजी के दौरान यह भी खास रहा कि टीम इंडिया के चार गेंदबाजों का स्‍वागत उनके पहले ही ओवर में छक्‍के के साथ हुआ. मो. शमी, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा और स्‍टुअर्ट बिन्‍नी ये गेंदबाज रहे. बिन्‍नी तो इस मैच को लंबे अरसे तक नहीं भूल पाएंगे. मैच में उन्‍हें हरफनमौला की हैसियत से उतारा गया था लेकिन वे एक ही ओवर फेंक पाए. इसी ओवर में कैरेबियाई लेविस ने पांच छक्‍के जमा डाले. इस ओवर में एक वाइड सहित 32 रन बने. गनीमत केवल यह रही कि टी-20 मैच के एक ओवर की सभी छह गेंदों पर छक्‍के के रिकॉर्ड की बराबरी लेविस नहीं कर पाए.


(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
भारत vs इंडीज : टीम इंडिया के चार गेंदबाजों का पहले ही ओवर में छक्‍के के साथ हुआ स्‍वागत..
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com