विज्ञापन
This Article is From Sep 22, 2015

नई सीरीज़ की उल्‍टी गिनती शुरू, मैदान और बाहर एक्शन से भरपूर ड्रामा की तैयारी

नई सीरीज़ की उल्‍टी गिनती शुरू, मैदान और बाहर एक्शन से भरपूर ड्रामा की तैयारी
फाइल फोटो : अभ्‍यास करते टीम इंडिया के खिलाड़ी
नई दिल्‍ली: जगमोहन डालमिया की मौत और बीसीसीआई के नये अध्यक्ष के लिए लगातार तेज़ी से बदलते समीकरणों के बीच बेंगलुरु में टीम इंडिया का कैंप शुरू हो गया है। मैदान पर टीम इंडिया के क़रीब ढाई दर्जन खिलाड़ियों के बीच ना सिर्फ़ फ़िटनेस का इम्तिहान है, दक्षिण अफ़्रीका जैसी मज़बूत टीम के ख़िलाफ़ भी टीम में जगह बनाने की रेस शुरू हो गई है।

बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष जगमोहन डालमिया की लगी तस्वीर वहां अभ्यास करने मौजूदा भारतीय टीम को क्रिकेट में उनकी काबिलियत और योगदान की याद दिलाती हैं। टीम डायरेक्टर रवि शास्त्री डालमिया की तुलना सर विविचयन रिचर्ड्स से करते हैं।

रवि शास्त्री कहते हैं, 'क्रिकेट पर डालमिया का ज़बरदस्त असर था। अपने दौर में वो सर विविचयन रिचर्ड्स की तरह थे जो उनकी ही तरह ज़्यादातर शॉट्स लगाते रहे और खूब शतक भी बनाए। वो निर्विवाद रूप से चैंपियन थे। वो बीसीसीआई के मोहम्मद अली थे1 जो वर्ल्ड टाइटिल हारे और फिर ज़बरदस्त वापसी कर वर्ल्ड टाइटिल अपने नाम कर लिया। और कमाल की बात है कि अपने आख़िरी वक्त भी में वो बीसीसीआई के अध्यक्ष रहे। क्रिकेट और क्रिकेटरों को लेकर उनमें एक जुनून था।'

ख़बरों के मुताबिक कैंप में आए सभी 32 खिलाड़ियों का मेडिकल टेस्ट और उनकी फ़िटनेस का आकलन किया जा रहा है। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पिछले दिनों आगरा में पैराजम्पिंग के लिए अपनी फ़िटनेस पर काम करते रहे।

रोहित शर्मा अपने ऊपर लगे 'बेहद टैलेंटेड खिलाड़ी' के तमगे से अब खुश नहीं हैं। उन्हें लगता है कि इससे उनकी सारी मेहनत पर पानी फिरने जैसी बात हो जाती है। वहीं फ़ैन्स के लिए सेल्फ़ी में आते सुरेश रैना की बड़ी फ़िक्र टी20 और वनडे के ज़रिये टेस्ट का का टिकट हासिल करने की है।

बिन्दास टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने पिछले वनडे दस मैचों में कोई अर्द्धशतकीय पारी नहीं खेली लेकिन श्रीलंका में मिली टेस्ट सीरीज़ में जीत के बाद उनके हौसले बुलंद हैं। फ़ैन्स के मन में उनके फ़ॉर्म को लेकर यकीनन कोई सवाल नहीं होंगे।

हैमस्ट्रिंग इंजरी से उबर रहे मुरली विजय और ऋद्धिमान साहा की फ़िटनेस टीम इंडिया की ताक़त साबित हो सकती है। सबसे बड़ी फ़िक्र शिखर धवन को लेकर है। श्रीलंकाई दौरे पर उंगली टूटने की वजह से उन्हें सीरीज़ के बीच में ही वापस लौटना पड़ा था।

ऑलराउंडर की जगह भरने आए पंजाब के गुरकीरत सिंह और कर्नाटक के बांये हाथ के तेज़ गेंदबाज़ श्रीनाथ अरविंद पर सबकी नज़र रहेगी। कैंप ने रफ़्तार पकड़ ली है। दस दिनों बाद शुरू होने वाली गांधी-मंडेला सीरीज़ में टीम इंडिया की असली परख शुरू हो जाएगी।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
नई सीरीज़ की उल्‍टी गिनती शुरू, मैदान और बाहर एक्शन से भरपूर ड्रामा की तैयारी
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com