विज्ञापन

IND vs BAN: गंभीर-रोहित की जोड़ी ऐसे लगाएगी बांग्लादेश के बल्लेबाज़ी में सेंध, लाल मिट्टी पिच पर ये रणनीति तैयार

Team India 1st Test Bowling Strategy vs BAN: पाकिस्तान को हराकर भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने आई बांग्लादेश टीम के स्वागत के लिए रोहित-गंभीर की बड़ी तैयारी

IND vs BAN: गंभीर-रोहित की जोड़ी ऐसे लगाएगी बांग्लादेश के बल्लेबाज़ी में सेंध, लाल मिट्टी पिच पर ये रणनीति तैयार
IND vs BAN 1st Test

Team India Bowling Combination vs Bangladesh: भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज गुरुवार (19 सितंबर) से शुरू होने जा रही है. चेन्नई के चेपॉक में यह मुकाबला लाल मिट्टी वाली पिच पर खेले जाने की संभावना है, जहां तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है. टीम इंडिया के सामने एक मजबूत गेंदबाजी कॉम्बिनेशन को प्लेइंग-11 में फिट करने की बड़ी चुनौती है. पिच को देखते हुए कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य कोच गौतम गंभीर के सामने बड़ा सवाल यह है कि आखिर वे किस संयोजन के साथ मैदान में उतरें. बैटिंग लाइनअप लगभग तय है, लेकिन गेंदबाजी पर अब भी सस्पेंस बना हुआ है. बड़ा सवाल यह है कि टीम इंडिया तीन स्पिनर्स को मौका देगी या तीन तेज गेंदबाजों को.

ईएसपीएनक्रिकइंफो के अनुसार, यह मैच चेपॉक में लाल मिट्टी की पिच पर खेला जाएगा. इस बात की पूरी उम्मीद है कि इस पिच पर गेंदबाजों को बढ़िया उछाल मिलेगा और गेंद कीपर तक आराम से एक अच्छी ऊंचाई पर जाएगी. हालांकि, चेन्नई में तेज गर्मी के कारण स्पिनर समय बीतने के साथ-साथ अपनी भूमिका जरूर अदा करेगा. फिर भी ऐसा माना जा रहा है कि तेज गेंदबाज पूरे टेस्ट के दौरान बल्लेबाजों के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं.

फिलहाल के लिए ऐसा लग रहा है कि भारतीय टीम पांच गेंदबाजों के मजबूत बॉलिंग लाइनअप के साथ मैदान पर उतरेगी, जिसमें जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, आर. अश्विन और रवींद्र जडेजा के शामिल होने की उम्मीद है. इसके अलावा अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, आकाश दीप और टीम के एकमात्र बाएं हाथ के तेज गेंदबाज यश दयाल भी टीम में हैं. एक छोटे ब्रेक के बाद एक बार फिर कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे दिग्गज मैदान पर नजर आएंगे. वहीं, बांग्लादेश की टीम पाकिस्तान को उसके घर में हराकर भरपूर आत्मविश्वास के साथ भारत आई है. भारत नवंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगा. तैयारियों के नजरिये से टीम इंडिया एक स्टेबल और मजबूत टीम कॉम्बिनेशन को इस टेस्ट सीरीज के जरिए तैयार करना चाहेगी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Gautam Gambhir: बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज से पहले कोच गंभीर का ये बयान बांग्लादेशी गेंदबाजों को कर देगा परेशान
IND vs BAN: गंभीर-रोहित की जोड़ी ऐसे लगाएगी बांग्लादेश के बल्लेबाज़ी में सेंध, लाल मिट्टी पिच पर ये रणनीति तैयार
Ricky Ponting Statement after appointed as punjab kings head coach ahead of ipl 2025
Next Article
Ricky Ponting: PBKS के मुख्य कोच बने रिकी पोंटिंग, IPL 2025 को लेकर दे दिया बड़ा बयान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com