तमीम इकबाल का तत्काल प्रभाव से बांग्लादेश की वनडे कप्तानी छोड़ने का फैसला, यह रही वजह

पिछले महीने भी अफगानिस्तान के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज के दौरान तमीम इकबाल ने संन्यास लेकर सभी को हैरान कर दिया था. हालांकि, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के दखल के बाद इकबाल ने अपना फैसला बदल दियाथा. 

तमीम इकबाल का तत्काल प्रभाव से बांग्लादेश की वनडे कप्तानी छोड़ने का फैसला, यह रही वजह

नई दिल्ली:

बांग्लादेश के अनुभवी बल्लेबाज तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) तुरंत प्रभाव से वनडे टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया है. इकबाल ने यह फैसला उस चोट के बाद किया, जिसके कारण वह आगामी Asia Cup 2023 से बाहर हो गए हैं.  तमीम इकबाल ने पिछले दिनों वनडे क्रिकेट  से संन्यास का ऐलान किया था, लेकिन बाद में बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के मनाने पर उन्होंने यह फैसला बदल दिया था. 

"0,6,6,0,4", तिलक वर्मा ने ऐसे की T20I करियर की शुरुआत, देखकर कमेंटेटर चिल्लाने लगे, Video

बहरहाल, अब तमीम इकबाल ने कप्तानी छोड़ने का फैसला श्रीलंका और पाकिस्तान में होने जा रहे एशिया कप से बाहर होने के बाद किया. अब जबकि बांग्लादेश का पूरा ध्यान साल के आखिर में होने वाले World Cup 2023 पर लगा हुआ है, तो ऐसे में तमीम इकबाल अपने वर्कलोड का प्रबंधन करेंगे. वहीं, BCB ने उम्मीद जताई है कि तमीम इकबाल न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले पहले वनडे से पहले इकबाल फिट हो जाएंगे. 


ICC के बयान के अनुसार इकबाल ने कहा कि मैं बांग्लादेश टीम की कप्तानी छोड़ रहा हूं. और जब भी अवसर मिलेगा, तो मैं अब अपना बतौर खिलाड़ी  सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने पर ध्यान केंद्रित करूंगा. याद दिला दें कि पिछले महीने भी अफगानिस्तान के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज के दौरान तमीम इकबाल ने संन्यास लेकर सभी को हैरान कर दिया था. हालांकि, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के दखल के बाद इकबाल ने अपना फैसला बदल दियाथा. 

--- ये भी पढ़ें ---

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* हेटमायर के इस कैच ने बदल दी भारत की तकदीर, पहले टी-20 में वेस्टइडंडीज ने ऐसे पलटी बाजी, Video
* VIDEO: यह तो सुपर से ऊपर डेब्यू है, तिलक वर्मा ने फील्डिंग, बैटिंग से जीत लिए करोड़ों दिल