T20 World Cup: विश्व कप के लिए जायसवाल या गिल, इंग्लैंड पूर्व कप्तान इयॉन मोर्गन ने सुना दिया फैसला

Team India: भारतीय टीम के चयन का समय नजदीक आ रहा है, तो सवाल भी बढ़ते जा रहे हैं कि आखिर कौन-कौन टीम में होगा. लगभग 10 नाम पक्के हो चुके हैं, लेकिन 5 जगह सेलेक्टरों को टेंशन दी हुई हैं.

T20 World Cup: विश्व कप के लिए जायसवाल या गिल, इंग्लैंड पूर्व कप्तान इयॉन मोर्गन ने सुना दिया फैसला

Shumman Gill or Yashasvi Jaiswal: गिल और जायसवाल के बीच एक जगह के लिए मुकाबला है

नई दिल्ली:

जून में होने वाले टी20 विश्व कप लिए टीम इंडिया के चयन का समय नजदीक आ रहा है, तो सवालों की गति भी तेज होती जा रही है. सवाल एक नहीं कई हैं. मसलन शुभमन गिल या यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal), रिंकू सिंह (Rinku Singh) या शिवम दुबे, युजवेंद्र चहल या रवि बिश्नोई. ये वो सवाल हैं, जो अजित अगरकर एंड कंपनी के लिए भी आसान होने नहीं जा रहे. और इनका जवाब तभी मिल पाएगा, जब इस महीने के आखिर या मई के पहले हफ्ते में 15 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान होगा, लेकिन इस समय से  पहले तक बहस, चर्चा, अनुमान और अपनी-अपनी टीमों का सिलसिला चलता ही रहेगा. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान इयॉन मोर्गन ने अपनी राय सामने  रखी है.

इस बहस पर राय देते हुए मोर्गन ने जियो सिनेमा पर कहा कि गिल और जायसवाल दोनों ही टी20 विश्व कप टीम में चयन के प्रबल दावेदार हैं. उन्होंने कहा कि गिल एक शानदार खिलाड़ी हैं. और केवल भारत में ही नहीं, बल्कि उसका दुनिया भर में सम्माान है. मेरे हिसाब से वह टीम में चुने जाने का हकदार है. और जब बात शीर्ष छह या सात बल्लेबाजों में जगह की आती है, तो प्रबंधन दिन विशेष पर हालात के हिसाब से फैसला ले सकता है. मेरे हिसाब से उस दिन मुकाबला गिल और जायसवाल के बीच होगा. कोहली से उसका मुकाबला नहीं है. मेरे हिसाब से विराट तो इलेवन में होंगे ही होंगे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बहरहाल, मोर्गन ने बातचीत में गिल की ओर झुकाव दिखाते हुए कहा कि मेरा मतलब है कि गिल वह हर चीज कर रहा है, जो वह कर सकता है. वह अपने खेल को नियंत्रित कर रहहा है. बतौर कप्तान वह अपनी जिम्मेदारी को समझ रहा है. ये दो अलग-अलग बातें हैं. मुझे लगता है कि बतौर कप्तान यह बात उनकी खासी मदद करेगी. आगे जाने में भी मदद करेगी और खुद के खेल को सुधारने में भी. मेरे हिसाब से उसका मुकाबला जायसवाल के साथ है.