विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 27, 2021

SCO vs NAM, T20 World Cup: नामीबिया ने स्कॉटलैंड को दी 4 विकेट से मात

SCO vs NAM: सुपर-12 राउंड में नामीबिया को पहले ही मुकाबले में मिली जीत उसके खिलाड़ियों को कॉन्फिडेंस देगी और उसके देश में प्रचार-प्रसार का काम करेगी.

Read Time: 4 mins
SCO vs NAM, T20 World Cup: नामीबिया ने स्कॉटलैंड को दी 4 विकेट से मात
SCO vs NAM: टी20 वर्ल्ड कप की प्रतीकात्मक तस्वीर
अबुधाबी:

Scotland vs Namibia, 21st Match, Super 12 Group 2 Live Cricket Score: यूएई में जारी टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-12 (Super 12 Round) में आज के दूसरे मुकाबले में नामीबिया के लिए बड़ा दिन रहा. विश्व कप के इतिहास में पहली पार सपर-12 के लिए क्वालीफाई करने वाले नामीबिया ने इस दौर के पहले मुकाबले में स्कॉटलैंड को 4 विकेट से हराकर अपने पहले ही मैच में जीत दर्ज की. नामीबिया को जीत के लिए 110 रन बनाने थे. लक्ष्य को पाने के दौरान ठीक-ठाक शुरुआत के बाद उसके विकेट नियमित अंतराल पर गिरते रहे. ओपनरों क्रेग विलियम्स (23) और माइकल वॉन लिंगेन (18) के आउट होने के बाद उसके दो अगले बल्लेबाज दहाई का भी आंकड़ा नहीं छू सके, लेकिन जेजे स्मिट (नाबाद 32, 23 गेंद, 2 चौके, 2 छक्के) ने जरूरत के समय तेज बल्लेबाजी करते हुए 19.1 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर नामीबिया को टारगेट दिला दिया. नामीूबिया के लिए तीन विकेट चटकाने वाले रुबेन ट्रंपलमैन को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

SCORE BOARD

इससे पहले स्कॉटलैंड शुरुआत में बुरी तरह से लड़खड़ाने के बाद नामीबिया के सामने 110 का टारगेट रखने में सफल रहा है.  शुरुआत में तो स्कॉटलैंड की हालत इतनी बुरी हुयी कि उसके तीन विकेट चार शुरुआती गेंदों के भीतर ही लौट गए और एक समय स्कोर 4  विकेट पर 18 रन हो गया. तीन बल्लेबाज ने बत्तख बना दीं, तो लग रहा था कि सौ का आंकड़ा भी छू पाएगी स्कॉटिश टीम या नहीं. लेकिन निचले क्रम में मिशेल लेस्क के 27 गेंदों में 44 और क्रिस ग्रेवेस के 32 गेंदों में 25 रन ने स्कॉटलैंड को 20 ओवरों में 8 विकेट पर 109 के स्कोर तक पहुंचा दिया. रुबेन ट्रंपलमैन ने 17 रन देकर तीन विकेट लेते हुए मैन ऑफ द मैच की दावेदारी भी ठोक दी. इन्हीं से शुरुआती चार गेंदों पर तीन विकेट लिए थे. 

इससे पहले  नामीबिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. दोनों ही टीमों के लिए खुद के लिए लय हासिल करने के लिए इससे बेहतर मौका नहीं हो सकता. दोनों ही लगभग बराबर की टीम हैं और शुरुआती ग्रुप स्टेज में बेहतर करने के बाद इन्होंने सुपर-12 में जगह बनायी है. अब आज बाजी किसके हाथ लगती है, यह देखने वाली बात होगी. उंगली में चोट के कारण स्कॉटिश कप्तान कोएत्जर इस मैच में नहीं खेल रहे हैं. दोनों देशों की फाइन इलेवन इस प्रकार है: 

स्कॉटलैंड: 1. रिची बेरिंगटन (कप्तान) 2. जॉर्ज मुनसे 3. मैथ्यू क्रॉस (विकेटकीपर) 4. कैलम मैक्लॉड 5. क्रेग वॉलेस 6. मिशेल लेस्क 7. क्रिस ग्रेवेस 8. मार्क वैट 9. जोश डावे 10. साफियां शरीफ 11. ब्रैड व्हेल

नामीबिया: 1. गेरहार्ड इरासमस 2. जेन ग्रीन (विकेटकीपर) 3. क्रेग विलियमम्स 4. डेविड वीसे 5. जेजे स्मिट 6. जैन फ्राइलिंक 7. जैन निकोल लॉफ्टी-एटॉन 8. पिक्की या फ्रांस 9. रुबेन ट्रंपेलमैन 10. मिशेल वॉन लिंगेन 11. बेरर्नाड स्कॉल्ट 
 

नामीबिया ने नीदरलैंड और ऑयरलैंड दोनों को हराकर सुपर-12 में जगह बनायी और आज उसका सुपर-12 में पहला मैच है. वहीं, स्कॉटिश टीम ने शुरुआती राउंड में बांग्लादेश और पपुआ न्यू गिनी और ओमान के खिलाफ जीत दर्ज की, लेकिन सुपर-12 दौर में अफगानिस्तान के हाथों 130 रन से मुंह की खाने के बाद अब यह टीम वापसी करने की ओर निहार रही है. 

VIDEO:IPL में दो नई टीमें, भारी रकम खर्च करने वाले संजीव गोयनका इसे कारोबारी फैसला बता रहे

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
T20 World Cup 2024 Super 8 में भारत के मैच का पूरा शेड्यूल, जानिए कब और कहां होगा, भारत में कितने बजे देख पााएंगे Live टेलीकास्ट
SCO vs NAM, T20 World Cup: नामीबिया ने स्कॉटलैंड को दी 4 विकेट से मात
T20 World Cup:  That's how power got on floor in NewYork , it's clear message to team India's batsman
Next Article
T20 World Cup: कुछ ऐसे पावर औंधे मुंह गिरी न्यूयार्क में, कुछ ऐसे ले रही भारतीय बल्लेबाजों का टेस्ट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;