T20 World Cup: "मैं व्याख्या नहीं कर सकता, लेकिन ऐसा तो दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज ही कर सकता है", वेंगसरकर ने कहा

T20 World Cup 2022: भारत ने जारी विश्व कप में अपनी दूसरी जीत दर्ज कर ली है, लेकिन विराट की पारी का हैंगओवर अभी भी सभी पर चढ़ा हुआ है.

T20 World Cup:

पूर्व दिग्गज और चीफ सेलेक्टर दिलीप वेंगसरकर

खास बातें

  • विराट के कारनामे से अभिभूत हैं कर्नल
  • "कोहली एक अलग ही जोन में चले गए थे"
  • "विराट जान गए कि उनके लिए जीत हर हाल में जरूरी थी"
नई दिल्ली:

यह सही है कि जारी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में भारत वीरवार को नीदरलैंड को हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज कर चुका है, लेकिन करोड़ों भारतीय फैंस पर अभी भी भारत-पाकिस्तान मुकाबले का हैंगओवर चढ़ा हुआ है. मैच की टीआरपी इतनी जबर्दस्त है, कि बारिश से ब्रेक होते ही ब्रॉडकास्टर इस मैच की हाइलाइट दिखाने लग जाते हैं. और अगर ऐसा है, तो इसके पीछे पूरी तरह से विराट कोहली (Virat Kohli) की आतिशी मैच जिताऊ पारी ही एकमात्र वजह है. और वजह है उनके वो छक्के, जिन्हें एक वर्ग वनडे इतिहास के वेरी स्पेशॉ शॉटों में शुमार कर दे रहा है.  विराट ने इस मैच में 53 गेंदों पर बिना आउट हुए छह चौकों और चार छक्कों से 82 रन बनाए थे. वास्तव में यह पारी में हैरिस रऊफ पर लगाए गए दो छक्के ही जिसने तब मैच का रुख बदल दिया, जब भारत को 8 गेंदों पर जीत के लिए 28 रन बनाने थे. कोहली के ये दो छक्के अभी भी इंटरनेट पर तूफान मचाए हुए हैं और पूर्व दिग्गज अपनी-अपनी नजर से इनकी समीक्षाकर रहे हैं. ये शॉट ऐसे रहे कि पूर्व दिग्गज दिलीप वेंगसरकर को भी नहीं सूझा कि इस बारे में क्या कहा जाए, लेकिन यूएई के एक अखबार से पूर्व चीफ सेलेक्टर यह जरूर बोले कि ऐसे शॉट खेलने के लिए आपको दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज होने की जरूरत होती है.

SPECIAL STORIES:

बीसीसीआई का बड़ा ऐलान, महिला खिलाड़ियों को मिलेगी पुरुष क्रिकेटरों के बराबर मैच फीस, लेकिन सवाल है कि...


ब्रेट ली ने चुने T-20 वर्ल्ड कप के टॉप 5 तेज गेंदबाज, भारत के इस तेज गेंदबाज को रखा पहले नंबर पर

कोहली द्वारा हारिस रऊफ की गेंदों पर मारे गए दो छक्के का स्लो मोशन Video, लूट रहा महफिल, देखें

वेंगी ने कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ विराट को ऐसा प्रदर्शन करते देख बहुत ही अच्छा लगा. मुझे उसकी योग्यता में हमेशा ही विश्वास रहा है. विराट ने जिस तरह ये शॉट खेले, मैं उसकी व्याख्या नहीं कर सकता. केवल विश्व का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज ही ऐसे शॉट  खेल सकता है. खास तौर पर जब हालात करो या मरो जैसे हो चले हों. पूर्व कप्तान ने कहा कि ऐसे पलों में आपको अपने भीतर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन बाहर लाना पड़ता है और विराट ने कुछ ऐसा ही किया. यह पूरी तरह से असाधारण था.  

उन्होंने कहा कि बड़े अवसर और बड़े मैच कोहली के भीतर का सर्वश्रेष्ठ बाहर लाते हैं. यही महान बल्लेबाजों की निशानी है. हालिया सालों में खेल ने कई महान बल्लेबाज देखे हैं.  मुश्किल पलों में ये बल्लेबाबज मानसिक रूप से एक अलग ही जोन में चले गए. और यही बात मैंने पाकिस्तान के खिलाफ विराट के भीतर देखी. आखिरी के तीन ओवरों के दौरान विराट एक अलग ही जोन में था. इस दौरान उसे केवल भारत की जीत ही दिख रही थी. वह जानता था कि उसे हर हाल में यह मैच जीतना है. यह उसके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण था और इसके जरिए उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन सामने आया.

क्या कोहली द्वारा खेली गई यह पारी सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ है, पर वेंगी ने सीधा-सीधा कुछ भी कहने से बचते हुए कहा कि यह बड़े मंच के कारण मेरे द्वारा देखी गयी सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक है. यह विश्व कप का पहला मैच था और मंच बहुत ही बड़ा था. निश्चित रूप से यह एक बहुत ही शीर्ष स्तरीय पारी थी. 

यह भी पढ़ें:

भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया में हो रही भोजन की समस्या पर पूर्व BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली का आया बयान

* ‘BCCI ने बचकाना हरकत की है', Asia Cup 2023 पर जय शाह के बयान को लेकर Shahid Afridi ने उठाए सवाल

आयरलैंड से हारने पर इंग्लैंड की हो रही है किरकिरी, अनुभवी IND क्रिकेटर ने “खेल भावना” का जिक्र कर करी खिचाई

VIDEO: मार्कस स्टोइनिस की आतिशी पारी, ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को हराया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com