यह ख़बर 06 सितंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 से होगी नई शुरुआत : हरभजन

खास बातें

  • पिछले लगभग एक साल से भारतीय टीम से बाहर अनुभवी स्पिनर हरभजन सिंह का मानना है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 शृंखला उनके लिए नए अध्याय की शुरुआत होगी।
विशाखापत्तनम:

पिछले लगभग एक साल से भारतीय टीम से बाहर अनुभवी स्पिनर हरभजन सिंह का मानना है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 शृंखला उनके लिए नए अध्याय की शुरुआत होगी।

हरभजन ने कहा, ऐसा पहली बार नहीं हुआ है, जब पिछले साल मुझे टीम से बाहर किया गया, लेकिन इस बार सबसे लंबे समय तक मैं बाहर रहा। अब मुझे ऐसा लग रहा है कि मैं पहली बार खेलने जा रहा हूं।

उन्होंने कहा, मैं यह नहीं कहूंगा कि यह दूसरा पदार्पण है, लेकिन यह नया अध्याय और नया दिन जरूर होगा। अब तक 98 टेस्ट मैच में 406 और कुल 683 अंतरराष्ट्रीय विकेट ले चुके हरभजन ने कहा, बाहर होने के बाद वापसी करना हमेशा कठिन होता है। टीम में पदार्पण करने से भी ज्यादा कठिन। इसमें कई बातें शामिल होती हैं। यह हमेशा चुनौतीपूर्ण होता है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हरभजन ने कहा कि पिछली उपलब्धियों के दम पर रहने की बजाय वह हमेशा देश के लिए अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं। उन्होंने कहा, हमेशा पिछली उपलब्धियों के भरोसे नहीं रहा जा सकता। पहले क्या किया, वह मायने नहीं रखता, मायने यह रखता है कि आज क्या किया या कल क्या करेंगे। उन्होंने कहा, मैं यह नहीं कहूंगा कि यह हताशा से भरा था, लेकिन कई बार इतने लंबे समय टीम से बाहर रहना कठिन होता है, जबकि आप टीम का अभिन्न अंग रहे हों। यह किसी के भी साथ हो सकता है। उतार-चढ़ाव आते रहते हैं।