क्या टीम इंडिया के मजबूत बल्लेबाजी क्रम पर 'ब्रेक' लगा पाएंगे कीवी स्पिनर !

क्या टीम इंडिया के मजबूत बल्लेबाजी क्रम पर 'ब्रेक' लगा पाएंगे कीवी  स्पिनर !

न्यूज़ीलैंड टीम का टी-20 का हाल का प्रदर्शन शानदार रहा है।

न्यूज़ीलैंड की टीम पिछले कुछ साल में बेहद मज़बूत टीम बनकर उभरी है। यही वजह है कि यह भारत में होने वाले टी-20 विश्व कप के मज़बूत दावेदारों में शुमार है। टीम की ताकत उसके युवा बेखौफ़ खिलाड़ी हैं, जिन्होंने भारतीय हालातों के लिए पूरी तैयारी कर ली है।

टीम इंडिया से मुकाबले के लिए तैयार हैं : नेथन मैक्कलम
कीवी टीम के ऑफ़ स्पिनर नेथन मैक्कलम कहते हैं कि "ये कुछ दिन ट्रेनिंग और वॉर्म अप मैचों के लिहाज़ से काफ़ी अच्छे रहे। लड़के काफ़ी उत्साहित हैं और भारत से भिड़ने के लिए तैयार हैं।" कीवी टीम में पावर हिटर्स की फ़ौज है। इस टीम में कॉलिन मुनरो, कोरी एंडरसन, ल्यूक रौंकी जैसे हिटर्स हैं। वहीं बल्लेबाज़ी में टेलर, गप्टिल, विलियमसन और एलियट जैसे बल्लेबाज़ स्थिरता देते हैं। तेज़ गेंदबाज़ी में मिल्न की रफ़्तार के साथ साउदी, बोल्ट और मेकलैनेगन की स्विंग है।एक छोर, जिस पर टीम कमज़ोर दिखती है वह स्पिन गेंदबाज़ी है। इस पर नेथन मैक्कलम का कहना है कि सभी टीमों में 2-3 स्पिनर हैं। स्पिन गेंदबाजी अहम रोल निभाएगी, लेकिन जीत के लिए सिर्फ़ स्पिन पर ही निर्भर नहीं रहना होगा। गौरतलब है कि कीवी टीम में नेथन मैक्कलम, मिचेल सैन्टनर और इश सोढ़ी के रूप में तीन स्पिनर्स मौजूद हैं।टी-20 में इन खिलाड़ियों का प्रदर्शन भी शानदार रहा है।  

कीवी स्पिन तिकड़ी का प्रदर्शन
नेथन मैक्कलम : 61 मैच, 55 विकेट, 22.85 की औसत, 6.90 की इकॉनमी और सर्वश्रेष्ठ- 4/16
मिचेल सैन्टनर : 5 मैच, 7 विकेट, 14.57 औसत, 6.37 इकॉनमी, 2/14 सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन
इश सोढ़ी :  5मैच, 6 विकेट, 21.00 औसत, 7.41 इकॉनमी, 2/27 सर्वश्रेष्ठ

इन तीनों स्पिनरों में नेथन मैक्कलम ही सबसे अनुभवी हैं। जाहिर है, गेंदबाजी के क्षेत्र में उन पर काफी दारोमदार होगा, लेकिन उपमहाद्वीप के हालातों में पले-बढ़े खिलाड़ियों के सामने ये कैसा खेल दिखाएंगे इसी पर कीवी टीम की वर्ल्ड कप की उम्मीदें निर्भर करेंगी...।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com