यह ख़बर 21 सितंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

ट्वेंटी-20 विश्व कप : न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 59 रन से हराया

खास बातें

  • न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम की ने ग्रुप-'डी' के एक मुकाबले में बांग्लादेश के सामने 192 रनों का लक्ष्य रखा था लेकिन विपक्ष की पूरी टीम निर्धारित 20 ओवरों आठ विकेट के नुकसान पर 132 रन ही बना पाई।
कोलंबो:

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम की ने ग्रुप-'डी' के एक मुकाबले में बांग्लादेश के सामने 192 रनों का लक्ष्य रखा था लेकिन विपक्ष की पूरी टीम निर्धारित 20 ओवरों आठ विकेट के नुकसान पर 132 रन ही बना पाई। इसी के साथ न्यूजीलैंड ने 59 रन से जीत दर्ज की।
न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने पाल्लेकेले अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में ट्वेंटी-20 विश्व कप के अंतर्गत शुक्रवार को खेले जा रहे ग्रुप-'डी' के एक मुकाबले में बांग्लादेश के सामने 192 रनों का लक्ष्य रखा है।

कीवी टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 191 रन बनाए जिसमें अनुभवी विकेट कीपर बल्लेबाज ब्रैंडन मैक्लम के 58 गेंदों पर 11 चौकों और सात छक्कों की मदद से बनाए गए सर्वाधिक 123 रन शामिल है।

इससे पहले, बांग्लादेश ने टॉस जीतकर कीवी टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। न्यूजीलैंड की ओर से पारी की शुरुआत मार्टिन गुपटिल और हरफनमौला फ्रेंकलिन ने की।

गुपटिल के रूप में न्यूजीलैंड को पहला झटका लगा। उन्हें 11 रन के निजी योग पर स्पिनर अब्दुर रज्जाक ने बोल्ड किया। गुपटिल जब आउट हुए उस समय न्यूजीलैंड का कुल योग 19 रन था।

इसके बाद फ्रेंकलिन को 35 रन के निजी योग पर मशरफे मुर्तजा ने सनी इलियास के हाथों कैच कराया। फ्रेंकलिन ने मैक्लम के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 94 रन जोड़े। फ्रेंकलिन ने अपनी पारी के दौरान 36 गेंदों पर दो चौके और एक छक्का लगाया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कप्तान रॉस टेलर (14) नाबाद लौटे। टेलर ने मैक्लम के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 78 रन जोड़े। बांग्लादेश की ओर से रज्जाक ने दो जबकि मुर्तजा ने एक विकेट झटका।