SAvsSL 3rd ODI: मैच के दौरान मैदान में घुसीं हजारों मधुमक्खियां, रोकना पड़ा मैच

SAvsSL 3rd ODI: मैच के दौरान मैदान में घुसीं हजारों मधुमक्खियां, रोकना पड़ा मैच

नई दिल्‍ली:

जोहानिसबर्ग में साउथ अफ्रीका और श्रीलंका के बीच चल रहे तीसरे एकदिवसीय मैच के दौरान हजारों मधुमक्खियां मैदान के अंदर घुस गईं जिसकी वजह से कई बार मैच को रोकना पड़ा. शायद क्रिकेट के इतिहास में यह पहली वार हुआ होगा जब मधुमक्खियों की वजह से मैच रोकना पड़ा हो. शनिवार को टॉस हारने के बाद श्रीलंका पहले बल्लेबाजी करने मैदान में उतरी. 24वें ओवर की आखिरी गेंद पर जब श्रीलंका के बल्लेबाज धनंजय डी सिल्वा आउट हो गए तब हज़ारों मधुमक्खियां मैदान के अंदर घुस आईं. विकेटकीपर और बैटिंग पिच के आसपास इतनी मधुमक्खियां थीं कि दोनों बल्लेबाज़ों को बल्लेबाजी छोड़कर भागना पड़ा. साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर क्विंटन डिकॉक के पास रखे हुए हेलमेट में इतनी मधुमक्खियां घुस गईं कि क्विंटन को भागना पड़ा और मैच बंद करना पड़ा. क्विंटन को अपना हेलमेट बदलना पड़ा.

मधुमक्खियों के डर से साउथ अफ्रीका के फील्डर मैदान पर लेटे हुए नज़र आए. थोड़ी देर के बाद मैच शुरू हुआ लेकिन जब 26वां ओवर चल रहा था तब मधुमक्खियों की वजह मैच फिर बंद करना पड़ा. थोड़ी देर के बाद मैच दोबारा शुरू तो हुआ लेकिन करीब एक ओवर के बाद ही इतनी मधुमक्खियां मैदान के अंदर फिर से घुस आईं कि मैच को ज्यादा देर के लिए रोकना पड़ा.


अब ग्राउंड्समैन डंडा लेकर मैदान के अंदर आए और मधुमक्खियों को भगाने की कोशिश करने लगे लेकिन सफल नहीं हुए. फिर मधुमक्खियों को भगाने के लिए स्प्रे का इस्तेमाल करना पड़ा लेकिन फिर भी कामयाबी नहीं मिली और मधुमक्खियां पूरे मैदान में फैल गईं. अब मैच रेफरी के पास कोई चारा नहीं था और मैच को बंद करना पड़ा. करीब एक घंटे से ज्यादा समय तक मैच बंद होने के बाद शुरू हो पाया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com