Sunil Gavaskar की बड़ी भविष्यवाणी, अगर ऐसा करेंगे Virat तो तोड़ देंगे 100 शतकों का रिकॉर्ड

भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar on virat kohli record) ने विराट की प्रशंसा की और कहा कि 34 वर्षीय बल्लेबाज आसानी से 100 अंतरराष्ट्रीय टन हासिल कर सकता है

Sunil Gavaskar की बड़ी भविष्यवाणी, अगर ऐसा करेंगे Virat तो तोड़ देंगे 100 शतकों का रिकॉर्ड

Sunil Gavaskar On Virat Kohli: भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli in 3rd odi vs Sl) ने रविवार को श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और अंतिम एकदिवसीय मैच के दौरान अपना 74वां अंतरराष्ट्रीय शतक जड़कर अपनी झोली में एक नई उपलब्धि जोड़ ली. विराट (Virat Kohli Record) ने कई रिकॉर्ड तोड़ दिए और घर में सबसे अधिक एकदिवसीय शतकों की सूची में भारत के दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया, और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के 50 ओवर के प्रारूप में एक ही टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा टन स्कोर करने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया. कुल 46 एकदिवसीय शतकों के साथ, विराट तेंदुलकर को पछाड़ने और दुनिया में सबसे अधिक एकदिवसीय टन दर्ज करने से केवल तीन शतक कम हैं. भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar on virat kohli record) ने विराट की प्रशंसा की और कहा कि 34 वर्षीय बल्लेबाज आसानी से 100 अंतरराष्ट्रीय टन हासिल कर सकता है अगर वह 40 साल की उम्र तक खेलना जारी रखता है. अगर वह पांच या छह साल खेलता है तो वह 100 तक पहुंच जाएगा. अगले 5-6 साल, अगर वह 40 तक खेलता है. सचिन तेंदुलकर भी अपने 40 के दशक तक खेले और उन्होंने अपनी फिटनेस बनाए रखी. कोहली अपनी फिटनेस के बारे में बहुत जागरूक हैं. वह अभी भी इस भारतीय टीम में विकेटों के बीच सबसे तेज दौड़ने वाले खिलाड़ी हैं."

"केवल जब एमएसडी (Ms Dhoni) थे, तो आप कह सकते हैं, आज इस उम्र में, वह युवाओं को हरा देते हैं. 1s को 2s में और 2s को 3s में परिवर्तित करके, वह एक पूर्ण चैंपियन हैं  और न केवल उसके रन, बल्कि उसके सहयोगियों के लिए भी इसलिए उस तरह की फिटनेस के साथ, उसके लिए 40 तक खेलना बिल्कुल भी आश्चर्य की बात नहीं होगी, "उन्होंने कहा. रविवार को मैच में आते ही, (Virat Kohli vs Sl) विराट कोहली ने नाबाद 166 रनों की पारी खेली, जो चार पारियों में उनका तीसरा शतक था, क्योंकि भारत ने तिरुवनंतपुरम में तीसरे एकदिवसीय मैच में रिकॉर्ड 317 रन की जीत के साथ श्रीलंका का सफाया कर सीरीज में क्लीन स्वीप किया. (Ind vs SL Odi Series).

कप्तान रोहित शर्मा (49 गेंदों पर 42 रन) और शुभमन गिल (97 गेंदों पर 116 रन) ने 95 रन की धाराप्रवाह शुरूआती साझेदारी की, जिसके बाद कोहली (110 रन पर नाबाद 166) ने भारत को 74वें अंतरराष्ट्रीय शतक और 46वें शतक से पांच विकेट पर 390 रन पर समेट दिया. श्रीलंका ने मोहम्मद सिराज की उच्च गुणवत्ता वाली तेज गेंदबाजी के आगे घुटने टेक दिए, जिन्होंने 10 ओवर के अंदर चार बार विपक्षी टीम का दरवाजा बंद कर दिया. श्रीलंका की टीम 22 ओवरों में महज 73 रन पर ऑल आउट हो गई, जिससे दोनों टीमों के बीच की खाई साफ हो गई.


ये भी पढ़ें

Rishabh Pant Tweet: ऋषभ पंत ने ट्वीट कर दी सफल ऑपरेशन की जानकारी, बीसीसीआई और फैंस का जताया आभार

विराट कोहली ने दिखाया MS Dhoni वाला अंदाज, 'हेलीकॉप्टर शॉट' लगाकर लूटी महफिल, Video

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com