विज्ञापन

स्टुअर्ट ब्रॉड ने इस तेज गेंदबाज को बताया विश्व क्रिकेट का दूसरा 'मिचेल जॉनसन'

Stuart Broad vs Mitchell Johnson, पूर्व इंग्लिश तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉर्ड ने एक ऐसा बयान दिया है जो इस समय सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोर रही है.

स्टुअर्ट ब्रॉड ने इस तेज गेंदबाज को बताया विश्व क्रिकेट का दूसरा 'मिचेल जॉनसन'
Stuart Broad vs Mitchell Johnson

Stuart Broad on Josh Hull's performance: स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) ने दाएं हाथ के तेज गेंदबाज जोश हल (Josh Hull) के परफॉर्मेंस को लेकर अपनी राय दी है. लंदन के केनिंग्टन ओवल में श्रीलंका के खिलाफ चल रहे तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड के लिए जोश हल ने अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया. हल ने शानदार परफॉर्मेंस कर इंग्लैंड के लिए भविष्य की उम्मीद जगा दी है. इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ने हल के एक्शन में बदलाव का भी सुझाव दिया है जिससे युवा तेज गेंदबाज को अधिक उछाल हासिल करने में मदद मिल सके.  6 फीट 7 इंच लंबे कंद के हल इंग्लैंड के लिए खेलने वाले अब तक के सबसे लंबे तेज गेंदबाज हैं.

हल ने तीसरे टेस्ट में मैथ्यू पॉट्स की जगह ली और श्रीलंका की पहली पारी में 11 ओवर में 53 रन देकर तीन विकेट लेने में सफल रहे.  ब्रॉड ने उनके एक्शन की तुलना पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल जॉनसन से की है. ब्रॉर्ड ने हल को लेकर कहा कि,  "वह मुझे उस स्लिंगी एक्शन से मिशेल जॉनसन की थोड़ी याद दिलाते हैं." पूर्व इंग्लिश गेंदबाज ने अपनी बात आगे ले जाते हुए कहा, "आप ऐसे एक्शन के साथ गेंदबाजी करते हैं तो  आपको ऐसा करने में सक्षम होना चाहिए और कोशिश करनी चाहिए कि आप अपनी गेंदबाजी में स्विंग नहीं खोए.. क्योंकि यह उनके लिए एक बड़ा खतरा है.स्लिंगी एक्शन नकारात्मक नहीं हो सकता है. स्काई स्पोर्ट्स पर बात करते हुए ब्रॉर्ड ने अपनी बात आगे ले जाते हुए कहा,, "यह आपको मनचाही उछाल तो नहीं दे सकता, लेकिन आप गेंद को स्किड कर सकते हैं. " 

ब्रॉड ने हल के गेंदबाजी एक्शन के तकनीकी पहलुओं को लेकर भी बात की और कहा कि "उम्र बढ़ने के साथ-साथ वह और भी तेज होता जाएगा.. मैं वास्तव में प्रभावित हुआ हूं. उसे विशेषताओं के आधार पर चुना गया है.  उसकी ऊंचाई, उसकी उछाल, गेंद को दाएं हाथ के बल्लेबाज की ओर वापस स्विंग कराना. टेस्ट मैच क्रिकेट में 83 मील प्रति घंटे की औसत गति ठीक है, लेकिन उम्र बढ़ने के साथ वह और भी तेज होता जाएगा. मुझे लगता है कि समय के साथ उसका रन-अप विकसित होगा. "

पूर्व इंग्लिश तेज गेंदबाज ने आगे कहा, "मेरे लिए सबसे बड़ी बात यह है कि उसके पैर और कूल्हे लक्ष्य की ओर हैं - वह बल्लेबाजों को खेलने के लिए अपनी गेंदबाजी से मजबूर करता है, यह उसके लिए शानदार है, उसे इसे विकेट मिलने की संभावना बढ़ जाती है. "

ब्रॉड ने कहा" हल और इंग्लैंड के अन्य तेज गेंदबाजों को तीसरे टेस्ट के चौथे दिन शानदार प्रदर्शन करना होगा क्योंकि श्रीलंका को जीत के लिए केवल 125 रन चाहिए और उसके पास 9 विकेट बचे हैं. हल ने तीसरे दिन अंतिम सत्र में तीन ओवर फेंके और 23 रन दिए. इंग्लैंड ने सिर्फ़ 15 ओवर में 94 रन दिए और उन्हें चौथे दिन बेहतर रणनीति के साथ उतरना होगा ताकि मेहमान टीम पर दबाव बनाया जा सके. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
IND vs BAN: "कभी हुआ ही नहीं है ....", वह कौन सा रिकॉर्ड है जिसे बनाकर इतिहास रचना चाहते हैं ? अश्विन ने बताया
स्टुअर्ट ब्रॉड ने इस तेज गेंदबाज को बताया विश्व क्रिकेट का दूसरा 'मिचेल जॉनसन'
"definitely it is too tough", great Muralitharan warns to ICC, legend bowler gives challegne to future generation
Next Article
"निश्चित तौर पर यह बहुत ही...", मुरलीधरन ने आईसीसी को दी वॉर्निंग, तो अगली पीढ़ी को दिया यह बड़ा चैलेंज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com