अश्विन की दुनिया मुरीद लेकिन उन्‍होंने कहा-शुरुआती स्‍पैल में अच्‍छी गेंदें नहीं डाल पा रहा..

अश्विन की दुनिया मुरीद लेकिन उन्‍होंने कहा-शुरुआती स्‍पैल में अच्‍छी गेंदें नहीं डाल पा रहा..

अश्विन और जडेजा की जोड़ी न्‍यूजीलैंड के बल्‍लेबाजों के लिए मुश्किल का सबब बनी हुई है

खास बातें

  • अश्विन बोले, अभी कुछ ओवर सेट होने में लग रहे हैं
  • इंदौर के विकेट को गेंदबाजी के लिहाज से कठिन माना
  • कहा-अनिल कुंबले के सुझावों से मिल रही है भरपूर मदद
इंदौर:

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में अब तक 20 विकेट ले चुके भारतीय ऑफ स्पिनर आर. अश्विन ने इस यादगार प्रदर्शन के बावजूद कहा कि अपने स्पैल के शुरुआती चरण में वह लय हासिल करने के लिये जूझ रहे हैं. अश्विन ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ पहली पारी में 81 रन देकर छह विकेट लिए जिससे न्यूजीलैंड टीम 299 रन पर आउट हो गई.

उन्होंने कहा,‘मेरे लिये अच्छी लय हासिल करना बहुत जरूरी है. इस सीरीज के दौरान मुझे शुरुआती स्पैल में वह लय नहीं मिल रही है. मुझे कुछ ओवर जमने में लग रहे हैं जिसके बाद ही अच्छी गेंदबाजी कर पा रहा हूं.’उन्होंने कहा,‘यह अच्छी लय हासिल करने की बात है और मैं इसी की कोशिश कर रहा हूं. लय में होने पर मैं दुनिया के किसी भी बल्लेबाज को परेशान कर सकता हूं. मैं एक रणनीति के साथ इस सीरीज में आया था जिसकी शुरुआत पिछले साल बेंगलूर में केन विलियम्‍सन के विकेट के साथ हुई. मैंने इस सीरीज में भी उसे दोहराया.’ मोहम्मद शमी और उमेश यादव को विकेट नहीं मिल सके लेकिन अश्विन ने दोनों तेज गेंदबाजों की तारीफ की.

उन्होंने कहा,‘गेंदबाजी के लिए यह काफी कठिन विकेट है और उनका सहयोग बहुत जरूरी था. दोनों ने सुबह उम्दा गेंदबाजी की. उमेश ने दिन भर काफी तेज गेंदबाजी की. उम्मीद है कि दूसरी पारी में उन्हें विकेट मिलेंगे.’रविंद्र जडेजा से मिल रहे सहयोग के बारे में उन्होंने कहा कि वह स्पिनरों की मददगार पिचों पर सीधी गेंद डालकर बल्लेबाजों को परेशान करने में माहिर है । उन्होंने कहा,‘यह जड्डू की ताकत है और वह इसे बखूबी करता है.’

अश्विन ने मेहमान टीम को फॉलोआन नहीं देने की भारत की रणनीति को सही ठहराते हुए कहा कि वह और जडेजा दोनों लंबे स्पैल के बाद काफी थक गए थे. उन्होंने कहा,‘जड्डू और मैने 30-30 ओवर फेंके लिहाजा फालोआन देकर फिर गेंदबाजी करना मुश्किल था. अभी काफी समय बाकी है लिहाजा बल्लेबाजी करने का फैसला सही था.’उन्होंने कोच अनिल कुंबले से मिली सीख की भी तारीफ की.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com