INDvsNZ : न्यूजीलैंड टीम में लौटे ऑलराउंडर नीशम, फॉर्म में नहीं चल रहे मार्टिन गप्टिल भी शामिल

INDvsNZ : न्यूजीलैंड टीम में लौटे ऑलराउंडर नीशम, फॉर्म में नहीं चल रहे मार्टिन गप्टिल भी शामिल

मार्टिन गप्टिल (फाइल फोटो : AFP)

खास बातें

  • 22 सितंबर से खेला जाएगा न्यूजीलैंड के भारत दौरे का पहला टेस्ट मैच
  • नीशम ने पिछले साल नवंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था अंतिम टेस्ट
  • टीम इंडिया को आने वाले समय में खेलने हैं 13 टेस्ट, बिजी रहेगा शेड्यूल
वेलिंग्टन:

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने आगामी भारत दौरे के लिए अपनी टेस्ट टीम का ऐलान कर दिया है. टीम में ऑलराउंडर जिमी नीशम की वापसी हुई है वहीं, तेज गेंदबाज मैट हेनरी और बल्लेबाज जीत रावल को टीम से बाहर जाना पड़ा है. कोरी एंडरसन को भारतीय दौरे के लिए नजरअंदाज किया गया है, जबकि लंबे समय से फॉर्म में नहीं चल रहे मार्टिन गप्टिल पर भी चयनकर्ताओं ने भरोसा जताया है. नीशम ने अपना आखिरी टेस्ट मैच पिछले साल नवंबर में ब्रिस्बेन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था. भारत के खिलाफ सीरीज का पहला टेस्ट मैच 22 सितंबर से कानपुर में खेला जाएगा.

नीशम चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया दौर से बाहर हो गए थे. न्यूजीलैंड के मुख्य चयनकर्ता गैविन लार्सन ने कहा है कि नीशम की हरफनमौला काबिलियित भारत दौरे के लिए काफी उपयोगी साबित होगी.

लार्सन ने कहा, "जिमी ने टेस्ट क्रिकेट में वापसी करने के लिए काफी मेहनत कर अपनी फिटनेस साबित की है." उन्होंने आगे कहा, "दो ऑलराउंडर जिमी और डग ब्रेसवेल के रहने से टीम में संतुलन बना रहेगा खासकर उन पिचों पर जहां स्पिनरों का दबदबा होगा."

न्यूजीलैंड टीम :
केन विलियमसन (कप्तान), ट्रेंट बोल्ट, डग ब्रेसवेल, मार्क क्रेग, मार्टिन गुप्टिल, टॉम लाथम, जिमी नीशम, हेनरी निकोलस, ल्यूक रोंची, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, रॉस टेलर, निल वेगनर और बीजे वाटलिंग.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com