एशेज में करारी हार के बाद बदली-बदली ऑस्ट्रेलियाई वनडे टीम

एशेज में करारी हार के बाद बदली-बदली ऑस्ट्रेलियाई वनडे टीम

जो बर्न्‍स की फाइल फोटो

नई दिल्‍ली:

ऑस्ट्रेलिया ने आयरलैंड और इंग्लैंड के ख़िलाफ़ वनडे सीरीज़ के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। स्टीवन स्मिथ एक बदली हुई टीम के साथ 27 अगस्त से वनडे सीरीज़ में जाएंगे। सीरीज़ में ऑस्ट्रेलियाई टीम एक वनडे आयरलैंड से खेलेगी उसके बाद इंग्लैंड के साथ एक T20 और पांच वनडे मैच खेलेगी।

न्यूज़ीलैंड को हराकर ऑस्ट्रेलियाई टीम ने वर्ल्ड कप 2015 जीता जिसके बाद माइकल क्लार्क ने वनडे से संन्यास ले लिया था और स्मिथ वनडे टीम के कप्तान बने।

इंग्लिश टीम के हाथों ऐशेज़ हार चुकी ऑस्ट्रेलियाई टीम में चयनकर्ताओं ने कई बदलाव किए हैं। वर्ल्ड कप जीत के हीरो रहे मिचेल जॉनसन और तेज़ गेंदबाज़ जोश हेज़लवुड को आराम दिया गया है। एरॉन फ़िंच को चोट की वजह से टीम में शामिल नहीं किया गया है जबकि जेम्स फ़ॉकनर को बैन की वजह से टीम से बाहर हैं।

भारत दौरे पर खेल रही ऑस्ट्रेलिया ए टीम के कुछ खिलाड़ियों को मौक़ा दिया गया है। एशटन एगर, नेथन कूल्टर नाइल, जेम्स पैटिंसन, जो बर्न्स और मार्कस स्टोइनिस इस वक्त भारत दौरे पर हैं और यहां पर शानदार प्रदर्शन करके मेन टीम का हिस्सा बने हैं।

कंगारू टीम के मुख्य चयनकर्ता रॉड मार्श ने कहा, 'भारत में बर्न्स के प्रदर्शन से सब प्रभावित हैं और उन्हें ओपनिंग का अनुभव है। मुझे भरोसा है कि बर्न्स इस मौक़े का फ़ायदा ज़रूर उठाएंगे'।

वहीं वनडे से संन्यास ले चुके विकेटरीपर ब्रैड हैडिन की जगह मैथ्यू वेड को शामिल किया गया है। वेड ने ऑस्ट्रेलिया के लिए आख़िरी वनडे नवंबर 2014 में खेला था।

शेन वॉटसन को ऐशेज़ में ख़राब प्रदर्शन की वजह से टेस्ट टीम से बाहर रखा गया है लेकिन वनडे टीम में उन्हें जगह मिल गई है लेकिन खेलने का मौक़ा मिलेगा ये कहना मुश्किल है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ऑस्ट्रेलिया टीम इस प्रकार है :
स्टीवन स्मिथ (कप्तान), एशटन एगर, जॉर्ज बेली, जो बर्न्स, नेथन कूल्टर नाइल, पैट कूमिंस, ग्लेन मैक्लवेल, मिचेल मार्श, जेम्स पैटिन्सन, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), शेन वॉटसन और डेविड वॉर्नर।