यह ख़बर 29 मार्च, 2012 को प्रकाशित हुई थी

तेंदुलकर के कारण क्रिकेट खेलना शुरू किया : विराट

खास बातें

  • भारत के प्रतिभावान बल्लेबाज विराट कोहली ने अंतरराष्ट्रीय शतकों का शतक पूरा करने के लिए सचिन तेंदुलकर की सराहना करते हुए कहा कि इस सीनियर बल्लेबाज के कारण ही उन्होंने क्रिकेट खेलना शुरू किया।
मुंबई:

भारत के प्रतिभावान बल्लेबाज विराट कोहली ने अंतरराष्ट्रीय शतकों का शतक पूरा करने के लिए सचिन तेंदुलकर की सराहना करते हुए कहा कि इस सीनियर बल्लेबाज के कारण ही उन्होंने क्रिकेट खेलना शुरू किया।

उद्योगपति और आईपीएल टीम मुंबई इंडियन्स के मालिक मुकेश अंबानी द्वारा आयोजित सम्मान समारोह में कोहली को 39 वर्षीय तेंदुलकर के बारे में अपने विचार रखने को कहा गया था जिन्होंने हाल बांग्लादेश में एशिया कप के दौरान अंतरराष्ट्रीय शतकों का शतक पूरा किया।

पिछले चार वनडे में तीन शतक जड़कर बेहतरीन फार्म में चल रहे कोहली ने कहा कि बचपन से ही वह सिर्फ तेंदुलकर की एक झलक पाने का सपना देखते थे।

कोहली ने कहा, ‘‘उनके (तेंदुलकर) कारण ही मैंने क्रिकेट खेलना शुरू किया। मुझे लगता है कि मेरी तरह भारत के अधिकांश युवाओं ने उन्हें देखकर ही क्रिकेट खेलना शुरू किया।’’ तेंदुलकर कोहली के इस बयान के दौरान उनकी तरफ देखकर मुस्कुरा रहे थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कोहली ने कहा, ‘‘उनके साथ ड्रेसिंग रूम बांटना बड़े सम्मान की बात है। मुझे याद है कि जब मैं छोटा था तो मेरा सपना असल जीवन में उन्हें देखना था और अब उनके साथ खेलना मेरे लिए बड़े सम्मान की बात है। मैं इससे अधिक कुछ नहीं मांग सकता।’’ तेंदुलकर भी कोहली ने काफी प्रभावित दिखे और उन्होंने कहा कि यह बल्लेबाज और एक अन्य प्रतिभावान बल्लेबाज रोहित शर्मा उनके 100 शतक के रिकार्ड को तोड़ने वालों में शामिल हो सकता है।