SLvsBAN : बांग्लादेश के सीरीज जीतने के अरमानों को लगा झटका, श्रीलंका ने 70 रन से हराकर सीरीज बराबर की

SLvsBAN : बांग्लादेश के सीरीज जीतने के अरमानों को लगा झटका, श्रीलंका ने 70 रन से हराकर सीरीज बराबर की

SLvsBAN : तिसारा परेरा ने 40 गेंदों में 52 रन ठोके (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

बांग्लादेश की टीम ने श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में पहले मैच में श्रीलंका को 90 रन से हराकर सनसनी फैला दी थी. उससे लग रहा था कि वह सीरीज भी जीत सकती है, लेकिन दूसरा मैच धुल गया. ऐसे में कोलंबो के एसएससी मैदान पर शनिवार को खेला जा रहा मैच निर्णायक हो गया था. श्रीलंका ने पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवरों में 9 विकेट पर 280 रन बनाकर बांग्लादेश के सामने जीत के लिए 281 रन का लक्ष्य रखा. श्रीलंका की ओर कुशल मेंडिस और तिसारा परेरा ने शानदार फिफ्टी लगाई. बांग्लादेश की ओर से मशर्फे मुर्तजा ने तीन विकेट, तो मुस्तफिजुर रहमान ने दो विकेट चटकाए. जवाब में बांग्लादेश की पूरी टीम 210 रन पर सिमट गई और श्रीलंका ने 70 रन से जीत दर्ज करते हुए सीरीज को 1-1 की बराबरी पर खत्म कर दिया.

लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश को अच्छी ओपनिंग की जरूरत थी, लेकिन चार रन पर ही तमीम इकबाल का अहम विकेट गिर गया. स्कोर 10 रन ही हुआ था कि सब्बीर रहमान खाता खोले बिना ही लौटे गए. 11 रन के स्कोर पर बांग्लादेश के तीन विकेट गिर गए, जिससे टीम दबाव में आ गई. चौथे विकेट के लिए सौम्य सरकार और शाकिब अल हसन ने पारी संभालने की कोशिश की. दोनों काफी हद तक इसमें सफल भी रहे, लेकिन 88 रन पर जमकर खेल रहे सौम्य सरकार का विकेट गिर गया. सरकार ने 44 गेंदों में तीन चौके और एक छक्का लगाते हुए 38 रन बनाए. शाकिब अल हसन 54 रन बनाकर तिसारा परेरा का शिकार बने. उन्होंने 62 गेंदों का सामना किया और सात चौके लगाए. इनके अलावा कोई भी बल्लेबाज नहीं चला.

टॉस बांग्लादेश ने जीता और श्रीलंका को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. श्रीलंकाई ओपनर दनुष्का गुनातिलका और कप्तान उपुल थंरगा ने सधी हुई शुरुआत दी. पहले विकेट के लिए दोनों के बीच 76 रनों की साझेदारी हुई. पहला विकेट गुनातिलका के रूप में गिरा. उन्होंने 38 गेंदों में 34 रन बनाए, जिसमें तीन चौके और एक छक्का लगाया. कप्तान थरंगा ने कुशल मेंडिस के साथ दूसरे विकेट के लिए पारी को आगे बढ़ाने की कोशिश की, लेकिन स्कोर में 11 रन ही और जुड़े थे कि खुद थरंगा बोल्ड हो गए. उन्हें तस्कीन अहमद ने खूबसूरत गेंद पर लौटाया. टीम का स्कोर 136 रन ही हुआ था कि दिनेश चंडीमल (21) रनआउट हो गए. इसके बाद मिलिंदा सिरिवर्धना भी 12 रन पर रनआउट हो गए.

मेंडिस का साथ देने आए असेला गुनारत्ने (34) ने 3चौथे विकेट के लिए 33 रन जोड़े. 194 रन के स्कोर पर फिफ्टी बनाकर खेल रहे मेंडिस को मुस्तफिजुर रहमान ने कीपर के हाथों कैच करा दिया. मेंडिस ने 76 गेंदों में चार चौकों की मदद से 54 रन ठोके. उनके अलावा तिसारा परेरा ने अच्छी बल्लेबाजी की. परेरा ने तेजी से रन बनाते हुए फिफ्टी लगाई. उन्होंने 40 गेंदों में 52 रन बनाए, जिसमें चार चौके और एक छक्का जड़ा. अंत में श्रीलंकाई टीम 50 ओवर में नौ विकेट पर 280 रन ही बना पाई. सुरंगा लकमल (2) और नुवान कुलसेखरा (1) नाबाद रहे.  


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com