यह ख़बर 29 सितंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

वेस्टइंडीज को रौंदकर श्रीलंका सेमीफाइनल में

खास बातें

  • अजंता मेंडिस की फिरकी के जादू के बाद कप्तान महेला जयवर्धने और कुमार संगकारा की आकर्षक पारियों की मदद से श्रीलंका आईसीसी विश्व ट्वेंटी-20 चैम्पियनशिप के सुपर आठ मैच में वेस्टइंडीज को नौ विकेट से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली पहली टीम बना।
पाल्लेकल:

अजंता मेंडिस की फिरकी के जादू के बाद कप्तान महेला जयवर्धने और कुमार संगकारा की आकर्षक पारियों की मदद से श्रीलंका आईसीसी विश्व ट्वेंटी-20 चैम्पियनशिप के सुपर आठ मैच में वेस्टइंडीज को नौ विकेट से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली पहली टीम बना।

जयवर्धने ने 49 गेंद में 10 चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 65 रन की पारी खेलने के अलावा संगकारा (34 गेंद में नाबाद 39, पांच चौके) के साथ दूसरे विकेट के लिए 108 रन की अटूट की साझेदारी की जिससे मेजबान टीम ने 130 रन के लक्ष्य को 15.2 ओवर में ही एक विकेट गंवाकर हासिल कर लिया।

ट्वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में यह श्रीलंका की वेस्टइंडीज पर चार मैचों में चौथी जीत है। उसने इसके साथ ही विकेट के लिहाज ने अपनी सबसे बड़ी जीत की बराबरी भी की। इससे पहले उसने जून 2011 को इंग्लैंड को भी नौ विकेट से हराया था।

इससे पहले, अजंता मेंडिस ने चार ओवर में 12 रन देकर दो विकेट चटकाए जिससे वेस्टइंडीज पांच विकेट पर 129 रन ही बना सका जो पाल्लेकल अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करते हुए किसी भी टीम का न्यूनतम स्कोर है। वेस्टइंडीज की ओर से मार्लन सैमुअल्स ने सर्वाधिक 50 रन बनाए जबकि ड्वेन ब्रावो ने 40 रन की पारी खेली।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

श्रीलंका दो मैचों में दो जीत के साथ सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली पहली टीम बना। ग्रुप की तीन अन्य टीम वेस्टइंडीज, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के एक-एक जीत से दो-दो अंक हैं। इस ग्रुप से सेमीफाइनल में जाने वाली अगली टीम का फैसला एक अक्टूबर को होगा जब श्रीलंका का सामना इंग्लैंड जबकि वेस्टइंडीज का सामना न्यूजीलैंड से होगा।