यह ख़बर 21 मई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

स्पॉट फिक्सिंग : श्रीसंत, अन्य आरोपियों की आज कोर्ट में पेशी

खास बातें

  • आईपीएल फिक्सिंग मामले में गिरफ्तार किए गए 14 आरोपियों की पुलिस कस्टडी आज खत्म हो रही है और आज दिल्ली पुलिस इन्हें कोर्ट में पेश करेगी। माना जा रहा है कि अदालत में पुलिस इनकी कस्टडी बढ़ाने की मांग करेगी।
नई दिल्ली:

आईपीएल फिक्सिंग मामले में गिरफ्तार किए गए 14 आरोपियों की पुलिस कस्टडी आज खत्म हो रही है और आज दिल्ली पुलिस इन्हें कोर्ट में पेश करेगी। माना जा रहा है कि अदालत में पुलिस इनकी कस्टडी बढ़ाने की मांग करेगी।

इन चौदह लोगों में राजस्थान रॉयल्स के तीन खिलाड़ी श्रीसंत, अंकित चव्हाण और अजित चांडिला के साथ 11 बुकी भी शामिल हैं।

इससे पहले दिल्ली पुलिस ने आरोपी क्रिकेटर अजित चांडिला के रिश्तेदार के यहां से 20 लाख रुपये बरामद किए हैं। पुलिस के मुताबिक यह वह पैसा है जो 5 मई को स्पॉट फिक्सिंग से पहले चांडिला को दिया गया था।

इसके अलावा पुलिस ने रेलवे के एक खिलाड़ी बाबूराव यादव को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि बाबूराव यादव, सुनील भाटिया और अजित चांडिला के बीच की कड़ी है।

दिल्ली पुलिस की एक टीम मुंबई में भी है, जिसने फिक्सिंग मामले में एक कास्टिंग डायरेक्टर से पूछताछ की है। इस डायरेक्टर पर आरोप है कि उसने श्रीसंत को मॉडल्स के फोटो भेजे थे।

मुंबई पुलिस ने उस महिला से सवाल पूछे हैं जिसके घर से श्रीसंत की स्पॉट फिक्सिंग मामले में गिरफ्तारी हुई। इस मामले में एक और अभिनेत्री का नाम आ रहा है, हालांकि उन्होंने गिरफ्तारी वाले दिन श्रीसंत के साथ होने से साफ इनकार किया है।

मुंबई पुलिस के सूत्रों के मुताबिक श्रीसंत के लैपटॉप से कुछ मॉडल और हिरोइनों की तस्वीरें भी मिली हैं। साथ ही उसमें एक मॉडल कॉर्डिनेटर के डीटेल्स भी मिले हैं जो श्रीसंत को मॉडलों की तस्वीरें नाम और नंबर भेजा करता था।

स्पॉट फिक्सिंग मामले में बीसीसीआई के प्रतिनिधि रवि सवानी ने दिल्ली पुलिस के अधिकारियों से मुलाकात कर जांच में हरसंभव सहयोग का भरोसा दिलाया है।

इस बीच इसी आईपीएल सीजन के प्ले ऑफ में पहुंचने वाली चारों टीमें के साथ एंटी करप्शन यूनिट का एक−एक अधिकारी जुड़ चुका है। इतना ही नहीं बीसीसीआई चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भी भारतीय टीम के साथ एक अधिकारी को इंग्लैंड भेजेगी।

राजस्थान रॉयल्स ने स्पॉट फिक्सिंग में गिरफ्तार तीनों खिलाड़ियों श्रीसंत अजित चांडिला और अंकित चव्हाण का करार रद्द कर दिया है। राजस्थान रॉयल्स प्रबंधन ने यह भी बताया है कि उन्होंने दिल्ली पुलिस से इन खिलाड़ियों की आधिकारिक शिकायत दर्ज करा दी है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके अलावा राजस्थान रॉयल्स ने खिलाड़ियों की सुरक्षा बढ़ा दी है और खिलाड़ियों के सहयोग से भ्रष्टाचार और फिक्सिंग जैसे मामलों से लड़ने के तरीक़े विकसित किए जा रहे हैं।