यह ख़बर 13 सितंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

स्पॉट फिक्सिंग मामला : कभी क्रिकेट नहीं खेल सकेंगे श्रीसंत, चव्हाण

श्रीसंत की फाइल तस्वीर

खास बातें

  • श्रीसंत के अलावा बीसीसीआई ने अंकित चव्हाण पर भी आजीवन प्रतिबंध लगा दिया है। अमित सिंह पर पांच साल की, जबकि सिद्धार्थ त्रिवेदी पर एक साल की पाबंदी लगाई गई है। अजित चंदीला पर फैसला बाद में लिया जाएगा।
नई दिल्ली:

बीसीसीआई ने आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग प्रकरण में एंटी करप्शन यूनिट के चीफ रवि सवानी की जांच रिपोर्ट पर कार्रवाई करते हुए राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी श्रीसंत और अंकित चव्हाण पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया है।

इस प्रकरण में सबसे प्रमुख अभियुक्त बताए जा रहे अजित चंदीला पर फैसला बाद में लिया जाएगा। आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स के इन तीनों खिलाड़ियों के अलावा अमित सिंह पर पांच साल की पाबंदी लगाई गई है, जबकि सिद्धार्थ त्रिवेदी पर एक साल का बैन लगाया गया है। हरमीत सिंह के खिलाफ सबूत न मिल पाने की वजह से उसके खिलाफ मामले को बंद कर दिया गया।

स्पॉट फिक्सिंग करने के आरोपों से घिरे खिलाड़ियों - शांताकुमारन श्रीसंत, अंकित चव्हाण और अजित चंदीला शुक्रवार को भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (बीसीसीआई) की अनुशासनात्मक समिति के सामने पेश होने के लिए कहा गया था।

दो-सदस्यीय अनुशासन समिति में अरुण जेटली और निरंजन शाह शामिल थे। बीसीसीआई की एंटी करप्शन यूनिट के प्रमुख रवि सवानी ने स्पॉट फिक्सिंग मामले की जांच की और अनुशासनात्मक समिति ने उनकी रिपोर्ट पर गौर किया।

आईपीएल की राजस्थान रॉयल्स टीम के तीनों खिलाड़ी - श्रीसंत, अंकित चव्हाण और अजित चंदीला इस मामले में जेल जा चुके हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हालांकि शुक्रवार को ही अनुशासन समिति की बैठक से पहले श्रीसंत ने कहा था कि वह इस मामले में पाक-साफ साबित होंगे।