यह ख़बर 16 मई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

श्रीसंत पर लग सकता है आजीवन प्रतिबंध, एक महीने में फैसला करेगा बीसीसीआई

खास बातें

  • एस श्रीसंत का क्रिकेट करियर समाप्ति की ओर हैं क्योंकि बीसीसीआई ने इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सत्र में राजस्थान रॉयल्स के तीन मैचों में स्पॉट फिक्सिंग में कथित भूमिका के लिए इस तेज गेंदबाज पर आजीवन प्रतिबंध लगाने की तैयारी कर ली है।
नई दिल्ली:

एस श्रीसंत का क्रिकेट करियर समाप्ति की ओर हैं क्योंकि बीसीसीआई ने इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सत्र में राजस्थान रॉयल्स के तीन मैचों में स्पॉट फिक्सिंग में कथित भूमिका के लिए इस तेज गेंदबाज पर आजीवन प्रतिबंध लगाने की तैयारी कर ली है।

फिलहाल बीसीसीआई के आला अधिकारियों की नजरें दिल्ली पुलिस की जांच पर टिकी हैं लेकिन पदाधिकारियों के बीच सर्वसम्मति है कि श्रीसंत को अब किसी स्तर पर क्रिकेट खेलने की स्वीकृति नहीं दी जानी चाहिए।

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘फिलहाल बीसीसीआई की भ्रष्टाचार रोधी इकाई के प्रमुख रवि सवानी समानांतर जांच करेंगे और अरुण जेटली की अगुआई वाली बीसीसीआई की अनुशासन समिति को 30 दिन के भीतर रिपोर्ट सौंपेंगे।’’

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन बीसीसीआई के पदाधिकारियों की मनोदशा स्पष्ट है। अगर हम कहते हैं कि शून्य सहिष्णुता की नीति है तो हम ऐसी स्थिति में होने चाहिए कि इसे साबित कर सकें। हमें नहीं लगता कि श्रीसंत को आजीवन प्रतिबंध से कुछ कम सजा मिलेगी। इस फैसले में कुछ समय लगेगा लेकिन ऐसा ही होने की संभावना है।’’