दक्षिण अफ्रीका के साथ तीसरा टेस्ट कल से, भारत का पलड़ा भारी

दक्षिण अफ्रीका के साथ तीसरा टेस्ट कल से, भारत का पलड़ा भारी

बेंगलुरु में दूसरा टेस्ट बारिश में धुलने के बाद चार मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे भारतीय टीम बुधवार से शुरू हो रहे तीसरे क्रिकेट टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका को हराकर सीरीज अपने नाम करने के इरादे से उतरेगी।

स्पिनरों से मदद मिलने की उम्मीद
जामथा में वीसीए स्टेडियम की पिच सूखी लग रही है जिस पर स्पिनरों को मदद मिलने की उम्मीद है। ऐसे में भारत का पलड़ा भारी रहेगा, जिसका स्पिन आक्रमण बेहतर है।

बेंगलुरु में दूसरे टेस्ट में पहले दिन के बाद बारिश के कारण कोई खेल नहीं हो सका था जबकि मोहाली में पहला टेस्ट तीन दिन के भीतर खत्म हो गया था।

दक्षिण अफ्रीका के लिए करो या मरो की स्थिति
अभी तक दक्षिण अफ्रीका ने तीन मुकम्मिल पारियों में 184, 109 और 214 रन बनाए हैं। दक्षिण अफ्रीका के लिये करो या मरो के तीसरे मुकाबले में भारतीय स्पिन आक्रमण बड़ी चुनौती साबित होगा। चौथा और आखिरी टेस्ट 3 दिसंबर से दिल्ली में खेला जायेगा ।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मोहाली टेस्ट का हाल ये रहा...
मोहाली में पहले टेस्ट में सलामी बल्लेबाज मुरली विजय और तीसरे नंबर पर उतरे चेतेश्वर पुजारा को छोड़कर भारत का कोई बल्लेबाज चल नहीं सका था, लेकिन कम स्कोर वाले उस मैच में भारतीय गेंदबाजों ने जीत दिलाई। बेंगलुरु में सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का फार्म में लौटना सुखद रहा, जिन्होंने नाबाद 45 रन बनाए। मोहाली में पहले मैच में विजय ने 75 और 47 रन बनाए थे और उनका मानना है कि भारत की बल्लेबाजी चिंता का सबब नहीं है।