सौरव गांगुली बन सकते हैं टीम इंडिया के कोच

नई दिल्ली : टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली जल्द ही एक्शन में नज़र आ सकते हैं, लेकिन इस बार कप्तान या खिलाड़ी नहीं, बल्कि कोच की भूमिका में।

सूत्रों के मुताबिक़ इस बारे में बीसीसीआई के नए अध्यक्ष जगमोहन डालमिया ने गांगुली के साथ बैठक की है। डालमिया ने इस बारे में सवाल पूछे जाने पर कहा कि आपको फ़ैसले के लिए दस दिन इंतज़ार करना होगा।

टीम के पिछले कोच डंकन फ़्लेचर का क़रार वर्ल्ड कप के साथ ख़त्म हो चुका है। ऐसे में टीम के अगले कोच को लेकर हर कोई अटकलें लगा रहा है। बीसीसीआई के अंदर चल रही सुगबुगाहट ये भी बताती है कि इस रेस में राहुल द्रविड़ का नाम भी काफ़ी आगे है।

हालांकि बोर्ड के नियमों के मुताबिक़ इस पद के लिए तमाम उम्मीदवारों को आवेदन भरना होगा। हालांकि ऐसे में कुछ सवाल अहम रहते हैं-

- क्या टीम इंडिया और बोर्ड इस बार कोई हाई-प्रोफ़ाइल कोच लाना चाहेंगे या ये पद बल्लेबाज़ी कोच रहे संजय बांगर जैसे उम्मीदवार को भी मिल सकता है?
- वर्ल्ड कप में अच्छे प्रदर्शन के बाद टीम डायरेक्टर रवि शास्त्री को भी भारतीय टीम के साथ जोड़े रखा जा सकता है।
- कप्तान एमएस धोनी की राय इसमें मायने रखेगी और क्या वो गांगुली और द्रविड़ जैसे चेहरों के कोच बनने के हक़ में होंगे?

इतना तय है कि टीम इंडिया को लेकर होने वाली प्लानिंग में कोच के भारतीय होने पर ज़ोर दिया जा रहा है। 26 अप्रैल की वर्किंग कमेटी की बैठक में इस मुद्दे पर अहम फ़ैसला लिया जाने की उम्मीद है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com