सौरव गांगुली ने बताया कब से होने जा रही है महिला इंडियन प्रीमियर लीग की शुरुआत

2023 एक पूर्ण महिला आईपीएल शुरू करने का एक बहुत अच्छा समय होगा जो उतना ही बड़ा होगा और पुरुषों के आईपीएल की तरह ही शानदार भी होगा.

सौरव गांगुली ने बताया कब से होने जा रही है महिला इंडियन प्रीमियर लीग की शुरुआत

साल 2020 में महिला  टी20 वर्ल्डकप में भारतीय टीम दूसरे नबंर पर रही थी

खास बातें

  • महिला आईपीएल को लेकर बीसीसीआई की तैयारी पूरी
  • गांगुली ने कहा पुरुषों की आईपीएल की तरह शानदार होगी यह भी आईपीएल
  • 2023 में शुरू होने की उम्मीद
नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने शुक्रवार को दिए अपने एक इंटव्यू में कई बड़े मुद्दों  पर खुलकर बात की, इसी के दौरान उन्होंने पूर्ण महिला आईपीएल (Women's Indian Premier League) को लेकर भी बात कही. उन्होंने कहा कि बोर्ड एक पूर्ण महिला इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) आयोजित करने के लिए काम कर रहा है. 

यह पढ़ें- "जिस फोटो में मुझे सेलेक्शन बैठक में दिखाया है वो फोटो गलत है", 'दादा' ने दिए 10 कड़े सवालों के साफ-साफ जवाब

गांगुली ने  इस टूर्नामेंट की शुरुआत के लिए एक समयरेखा भी दी. उन्होंने कहा "हम एक पूर्ण WIPL तैयार करने के स्तर पर हैं. यह निश्चित रूप से होने जा रहा है. मेरा दृढ़ विश्वास है कि अगले साल यानी 2023 एक पूर्ण महिला आईपीएल शुरू करने का एक बहुत अच्छा समय होगा जो उतना ही बड़ा होगा और पुरुषों के आईपीएल की तरह ही शानदार भी होगा.  वैसे महिला टी20 चैलेंज, जिसमें तीन टीमें शामिल हैं, पुरुषों के आईपीएल टूर्नामेंट के साथ-साथ 2018 से पहले ही सालाना खेली जा रही है. भारत की कुछ स्टार खिलाड़ी बिग बैश लीग (WBBL) और T20 ब्लास्ट जैसे भारत के बाहर T20 लीग में भी खेलती हैं.

n4pa48i

यह भी पढ़ें- शाहिद अफरीदी कभी नहीं भूल पाएंगे यह गेंदबाजी स्पैल, 4 ओवर में पड़े 67 रन, अंत में लिया बदला, देखिए Video

साल 2020 में महिला  टी20 वर्ल्डकप में भारतीय टीम दूसरे नबंर पर रही थी. भारतीय टीम फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हारने के बाद उपविजेता रही थी. उसी प्रदर्शन को देखने हुए भारत में महिलाओं की आईपीएल को लेकर भी मांग उठी थी.  इस बीच, भारत की बल्लेबाज स्मृति मंधाना को पिछले महीने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक शानदार वर्ष के बाद 2021 की ICC महिला क्रिकेटर नामित किया गया था, मंधाना को ICC महिला T20I टीम ऑफ द ईयर में भी नामित किया गया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

क्या क्रिकेट में कोच का काम नहीं? क्या सचमुच काम बिगाड़ रहे हैं कोच?