विज्ञापन

Rohit Sharma: 7378 रन और 188 विकेट चटकाने वाले दिग्गज ऑलराउंडर के पसंदीदा बल्लेबाज हैं रोहित शर्मा

Sikander Raza Picks Rohit Sharma One of His Favourite Batters: जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम के कप्तान सिकंदर रजा ने रोहित शर्मा को दुनिया के अपने पसंदीदा बल्लेबाजों में से एक चुना है.

Rohit Sharma: 7378 रन और 188 विकेट चटकाने वाले दिग्गज ऑलराउंडर के पसंदीदा बल्लेबाज हैं रोहित शर्मा
Rohit Sharma

Sikander Raza Picks Rohit Sharma One of His Favourite Batters: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा को लोग केवल भारत में ही नहीं अन्य देशों में भी काफी पसंद करते हैं. मैदान में बल्लेबाजी करते हुए मुश्किल गेंदों पर भी रोहित जिस तरह से नजाकत के साथ आसानी से बड़े शॉट लगा देते हैं. उनकी यह खूबी हर किसी को अपना दीवाना बना देता है. 37 वर्षीय दिग्गज क्रिकेटर को केवल फैंस ही नहीं, बल्कि दुनिया भर के कई खिलाड़ी भी पसंद करते हैं. इस लिस्ट में जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम के कप्तान सिकंदर रजा का भी नाम शामिल हो गया है. 38 वर्षीय ऑलराउंडर खिलाड़ी ने रोहित शर्मा को दुनिया के अपने पसंदीदा बल्लेबाजों में से एक चुना है. 

कौन हैं सिकंदर रजा?

सिकंदर रजा मौजूदा समय में जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम के कप्तान हैं. उनका जन्म 24 अप्रैल साल 1986 में पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में स्थित सियालकोट शहर में हुआ था. अपने घरेलू क्रिकेट करियर का आगाज भी उन्होंने पाकिस्तान के लिए ही किया, लेकिन उस दौरान पाकिस्तान में दिग्गजों के भरमार को देखते हुए उन्होंने जिम्बाब्वे की तरफ से शिरकत करने के फैसला लिया. मौजूदा समय में भी वह जिम्बाब्वे का ही प्रतिनिधित्व करते हैं.

सिकंदर रजा का इंटरनेशनल क्रिकेट करियर 

बात करें रजा के इंटरनेशनल क्रिकेट करियर के बारे में तो उन्होंने जिम्बाब्वे के लिए अबतक कुल 250 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं. इस बीच उनके बल्ले से 254 पारियों में 7378 रन निकले हैं. 

रजा के नाम टेस्ट क्रिकेट की 33 पारियों में 35.97 की औसत से 1187, वनडे की 134 पारियों में 36.44 की औसत से 4154 और टी20 की 87 पारियों में 24.84 की औसत से 2037 रु दर्ज हैं. 

रजा का गेंदबाजी में भी है जलवा 

बल्लेबाजी ही नहीं गेंदबाजी में भी रजा का जलवा है. उन्होंने जिम्बाब्वे के लिए टेस्ट क्रिकेट की 25 पारियों में 42.38 की औसत से 34, वनडे की 112 पारियों में 42.48 की औसत से 88 और टी20 की 80 पारियों में 24.59 की औसत से 66 विकेट चटकाए हैं.

यह भी पढ़ें- Rohit Sharma: अब दुनिया इयोन मोर्गन और धोनी को नहीं रोहित शर्मा को करेगी याद, 'हिटमैन' ने रचा इतिहास

पेरिस ओलंपिक 2024 दिन 9 लाइव अपडेट के लिए यहां क्लिक करें

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Ind vs Ban: कोहली की नजरें बांग्लादेश के खिलाफ इन 3 बड़े रिकॉर्डों पर, फैंस को पूरा भरोसा, बनेंगे ही बनेंगे
Rohit Sharma: 7378 रन और 188 विकेट चटकाने वाले दिग्गज ऑलराउंडर के पसंदीदा बल्लेबाज हैं रोहित शर्मा
Pakistan vs Bangladesh 2nd Test Day 1 play has been called off due to rain
Next Article
PAK vs BAN: बिना कोई गेंद फेंके पाकिस्तान-बांग्लादेश के बीच दूसरे टेस्ट के पहले दिन का खेल रद्द
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com