"लगभग 900 रन बनाने के बाद भी ...", T20 वर्ल्ड कप की टीम में चयन होगा या नहीं ? सवाल पर शुभमन गिल के जवाब ने मचाई खलबली

Shubman Gill on T20 World Cup, इस आईपीएल में गिल ने अबतक 9 मैच में कुल 304 रन बनाने में सफल रहे हैं. उनका स्टाइक रेट 146.15 का रहा है तो वहीं 38 के औसत से गिल ने रन बनाए हैं. 

Shubman Gill on T20 World Cup selection:

Shubman Gill on T20 World Cup selection:  टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम का ऐलान जल्द होने वाला है. रिपोर्ट की मानें तो शुभमन गिल का टी-20 वर्ल्ड कप की टीम में चयन होना मुश्किल है. दरअसल, कई पूर्व दिग्गजों ने टी-20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी पसंद की टीम का ऐलान किया जिसमें शुभमन गिल को जगह नहीं दी है. कई लोगों का मानना है कि टी-20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए ओपनिंग की जिम्मेदारी रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल निभाएंगे, जिसके कारण गिल की जगह नहीं बन रही है. क्योंकि नंबर 3 पर विराट कोहली होंगे. ऐसे में अब गिल ने इन संभावनाओं के बीच टीम चयन से पहले अपनी राय दी है. शुमभन ने हिन्दुस्तान टाइम्स के साथ इंटरव्यू में अपनी बात रखते हुए कहा, "पिछले सीजन में IPL में लगभग 900 रन बनाने के बाद, मैं एक खिलाड़ी के तौर पर निश्चित रूप से निराश होऊंगा. यदि मेरा चयन नहीं होता है तो भी मैं टीम इंडिया के खिलाड़ियों को चीयर करूंगा. घर पर रहकर मैं टीम इंडिया को भरपूर सपोर्ट करूंगा,  खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दूंगा."

इसके अलावा गिल ने आगे कहा, " मैंने पिछले साल 50 ओवर का  वर्ल्ड कप खेला था और वर्ल्ड कप में अपने देश का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए एक सपना था. अगर मैं इस साल के टी20 वर्ल्ड  कप में जगह बनाने में सक्षम रहता हूं, तो यह मेरे सपने के सच होने से कम नहीं होगा. पिछले साल के वर्ल्ड कप का अनुभव मुझे इस वर्ल्ड कप  मदद कर सकता है."

बता दें कि इस सीजन आईपीएल में शुभमन गिल गुजरात टाइटंस की कप्तानी कर रहे हैं. गिल ने अपनी कप्तानी से प्रभावित भी किया है. गुजराज की कप्तानी मिलने को लेकर गिल ने कहा कि, "मुझे इसके बारे तब पता चला  जब मैं साउथअफ्रीका में था. रोहित भाई (शर्मा) मुझे बहुत चिढ़ाते थे.वो मुझसे कहते थे 'अभी तुझे गेंदबाजों के बारे में पता चलेगा, जब वो यॉर्कर नहीं फेंकते और छक्के पड़ते हैं.' कप्तानी के बारे में मेरी लंबी बातचीत उनसे नहीं हुई,  लेकिन मैंने भारतीय टीम में रहकर उनसे बहुत कुछ सीखा है." 


ये भी पढ़े-  युवराज सिंह की भविष्यवाणी, T20 World Cup में ये चार टीमें पहुंचेगी सेमीफाइनल में

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस आईपीएल में गिल ने अबतक 9 मैच में कुल 304 रन बनाने में सफल रहे हैं. उनका स्टाइक रेट 146.15 का रहा है तो वहीं 38 के औसत से गिल ने रन बनाए हैं.