'कोहली को टेस्ट और वनडे..' सचिन का महा रिकॉर्ड तोड़ने के लिए पाकिस्तानी गेंदबाज ने पूर्व कप्तान को दी 'विराट' सलाह

रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से फेमस शोएब अख्तर ने हाल ही में सचिन तेंदुलकर द्वारा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट बनाए गए शतकों के शतक का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए विराट कोहली का समर्थन किया था.

'कोहली को टेस्ट और वनडे..' सचिन का महा रिकॉर्ड तोड़ने के लिए पाकिस्तानी गेंदबाज ने पूर्व कप्तान को दी 'विराट' सलाह

विराट कोहली ने अहमदाबाद में अपने टेस्ट करियर का 28वां शतक जड़ा था.

नई दिल्ली:

भारत और ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के बीच चल रही तीन वनडे मैचों की सीरीज (India vs Australia ODI Series) के दौरान पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर एक बोल्ड बयान दिया है. भारतीय टीम (India National Cricket Team) के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने हाल ही में समाप्त हुई बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज के दौरान तीन साल से चले आ रहे शतक के सूखे को खत्म किया है. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के चौथे मैच में अपने टेस्ट करियर का 28वां और अंतरराष्ट्रीय करियर का 75वां शतक जड़ा था. भारतीय टीम यह टेस्ट सीरीज 2-1 से जीतने में सफल हुई थी और लगातार दूसरी बार विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship 2023) के फाइनल में जगह बनाई.

रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से फेमस शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) जिन्होंने हाल ही में सचिन तेंदुलकर द्वारा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट बनाए गए शतकों के शतक का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए विराट कोहली का समर्थन किया था, पूर्व भारतीय कप्तान को लेकर एक और बयान दिया है. शोएब अख्तर को लगता है कि विराट कोहली को क्रिकेट के दो फार्मेट में ही खेलना चाहिए.

पिछले साल एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय शतक लगाने के बाद तीन फार्मेट में लगातार रन बना रहे हैं. हालांकि, शोएब अख्तर को लगता है कि विराट कोहली को सिर्फ टेस्ट और वनडे फार्मेट में खेलना जारी रखना चाहिए और उन्हें टी20 फार्मेट से दूरी बनानी चाहिए. 


शोएब अख्तर ने स्पोर्ट्स तक से बात करते हुए कहा,“एक क्रिकेटर के नाते, अगर आप मुझसे पूछ रहे हैं तो, मेरा मानना है उन्हें केवल टेस्ट और वनडे फार्मेट के साथ रहना चाहिए. टी20 उनकी बहुत एनर्जी निकाल देता है.”

अख्तर ने विराट कोहली को लेकर आकर कहा,”वह टी20 में अच्छा समय बिताना चाहते हैं. उसे वह पसंद है. लेकिन कई बार उसे अपने शरीर को बचाने की जरूरत होती है. वह अभी कितने साल का है? 34 सही? वह आसानी से करीब 6 से 8 साल तक खेल सकता है.” शोएब अख्तर ने आगे कहा,”अगर वह 30-50 और टेस्ट मैच खेलता है, तो मुझे यकीन है कि उसके लिए उन टेस्ट मैचों में 25 शतक बनाना मुश्किल नहीं होगा.”

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहमदाबाद में सीरीज के चौथे टेस्ट में शतक लगाने से पहले विराट, बीती 41 टेस्ट पारियों में शतक लगाने में नाकाम रहे थे. टेस्ट करियर का उनका 28वां शतक, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में उनका 8वां शतक भी रहा. भारतीय फैंस को उम्मीद होगी कि फार्म में चल रहे विराट कोहली विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में एक बार फिर अपनी मास्टरक्लास दिखाए. इसके साथ ही बाबर आजम से लगातार विराट कोहली की तुलना की जाती रहती है. 

ऐसे में शोएब अख्तर ने इन दोनों बल्लेबाज की तुलना पर भी अपनी राय रखी है. शोएब अख्तर ने कहा, “कोहली को सिर्फ खेलते रहना चाहिए और उनकी आलोचनाओं पर ध्यान नहीं देना चाहिए. विराट और बाबर हमारे महाद्वीप के महान बल्लेबाज हैं.”

--- ये भी पढ़ें ---

* IND vs AUS: तीसरे वनडे में भारतीय XI में बदलाव की संभावना, दो खिलाड़ी होंगे बाहर तो इन खिलाड़ियों की होगी एंट्री, ऐसा बन रहा समीकरण
* IND vs AUS: Sunil Gavaskar के बाद Wasim Akram ने दिया Virat, Rohit और KL Rahul को लेकर बड़ा बयान, 'इस वजह से...'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi