यह ख़बर 29 मार्च, 2013 को प्रकाशित हुई थी

सनराइजर्स हैदराबाद के पहले मैच में नहीं खेलेंगे धवन

खास बातें

  • आईपीएल की नई टीम सनराइजर्स हैदराबाद को टूर्नामेंट की शुरूआत से पहले झटका लगा जब स्टार खिलाड़ी शिखर धवन चोट के कारण कम से कम 5 अप्रैल को पुणे वॉरियर्स के खिलाफ होने वाले टीम के पहले मैच से बाहर हो गए।
हैदराबाद:

आईपीएल की नई टीम सनराइजर्स हैदराबाद को टूर्नामेंट की शुरूआत से पहले झटका लगा जब स्टार खिलाड़ी शिखर धवन चोट के कारण कम से कम 5 अप्रैल को पुणे वॉरियर्स के खिलाफ होने वाले टीम के पहले मैच से बाहर हो गए।

सनराइजर्स के कोच टाम मूडी ने शुक्रवार को कहा, ‘‘शिखर धवन पहले मैच के लिए उपलब्ध नहीं रहेगा। उसकी प्रगति को लेकर हम बीसीसीआई और चिकित्सकीय टीम के साथ मिलकर काम कर रहे हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमें उम्मीद है कि कुछ हफ्तों में वह टीम के साथ जुड़ने के लिए उपलब्ध हो जाएगा।’’

टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पदार्पण करते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे तेज शतक लगाने वाले धवन को इसी मैच में चोट लग गई थी।

यह पूछने पर कि धवन कितने मैचों में नहीं खेल पाएगा, मूडी ने कहा, ‘‘अब तक हमें इस बारे में नहीं बता। हम उम्मीद कर रहे हैं कि उसकी हालत में तेजी से सुधार होगा।’’ मूडी ने कहा कि उनकी टीम में युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण है और खिलाड़ियों के बीच एकजुटता को बढ़ाने की दिशा में प्रयास किए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘यह (आईपीएल की तैयारी) अच्छी हो रही है। हमारा पहला आधिकारिक ट्रेनिंग सत्र आज दोपहर है। हमने खिलाड़ियों के साथ काफी बैठक की हैं। मैंने, गेंदबाजी कोच वकार (यूनिस) और हमारे सहायक कोच ने। हमें प्रत्येक खिलाड़ी को व्यक्तिगत तौर पर काफी समय दिया है।’’

मूडी ने कहा, ‘‘बेशक हमारे लिए यह नया है। काफी नये चेहरे हैं जिनके बारे में जानने की जरूरत है। इसलिए खिलाड़ियों को जानने में हमें काफी समय बिताया।’’ कोच ने कहा, ‘‘अगले कुछ दिनों में काफी अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को आना है। हमें इसे लेकर रोमांचित हैं।’’

टीम में श्रीलंका के दो खिलाड़ियों कुमार संगकारा और तिषारा परेरा के संदर्भ में मूडी ने कहा कि इन खिलाड़ियों के चेन्नई में नहीं खेल पाने के मामले से अधिकारी निपटेंगे।

उन्होंने कहा, ‘‘हमने इस नाजुक स्थिति से निपटने का जिम्मा अधिकारियों पर छोड़ दिया है। दोनों खिलाड़ी आज रहे हैं और मुझे यकीन है कि खिलाड़ी चेन्नई में इस मुद्दे से निपट लेंगे।’’ इस बीच टीम के गेंदबाजी कोच वकार ने कहा कि यह उनके लिए बड़ी चुनौती होगी।

वकार ने कहा, ‘‘यह मेरे लिए काफी रोमांचक होने के साथ साथ बड़ी चुनौती भी है। मैं पहली बार आईपीएल का हिस्सा हूं। उम्मीद करता हूं कि टाम और मैं, डेल स्टेन, इशांत शर्मा और काफी अन्य खिलाड़ी मिलकर अच्छी इकाई बनाएंगे और अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे।’’

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वकार ने जोर देकर कहा कि वह डेल स्टेन और इशांत शर्मा जैसे अनुभवी खिलाड़ियों के साथ कुछ नहीं करेंगे लेकिन युवा खिलाड़ियों का ध्यान रखेंगे। उन्होंने साथ ही कहा कि वीवीएस लक्ष्मण के टीम मेंटर बनने से टीम को काफी फायदा होगा।