स्‍पॉट फिक्सिंग: पांच साल के बैन के खिलाफ पाकिस्‍तानी क्रिकेटर शारजील खान की अपील खारिज

स्‍पॉट फिक्सिंग मामले में पाकिस्‍तान के क्रिकेटर शारजील खान को झटका लगा है. स्‍पॉट फिक्सिंग के लिए भ्रष्टाचार रोधी पंचाट द्वारा लगाए गए पांच साल के प्रतिबंध के खिलाफ उनकी अपील पीसीबी के स्वतंत्र जज ने खारिज कर दी है.

स्‍पॉट फिक्सिंग: पांच साल के बैन के खिलाफ पाकिस्‍तानी क्रिकेटर शारजील खान की अपील खारिज

शारजील खान ने पांच साल के बैन के खिलाफ अपील की थी (AFP फोटो)

खास बातें

  • स्‍वतंत्र जज ने शारजील की अपील खारिज कर दी
  • पीएसएल के दौरान स्‍पॉट फिक्सिंग से जुड़ा है मामला
  • सजा बढ़ाने की पीसीबी की अपील को भी ठुकराया
कराची:

स्‍पॉट फिक्सिंग मामले में पाकिस्‍तान के क्रिकेटर शारजील खान को झटका लगा है. स्‍पॉट फिक्सिंग के लिए भ्रष्टाचार रोधी पंचाट द्वारा लगाए गए पांच साल के प्रतिबंध के खिलाफ उनकी अपील पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी )के स्वतंत्र जज ने खारिज कर दी है. भ्रष्टाचार रोधी पंचाट ने शारजील को सितंबर में पीसीबी भ्रष्टाचार संहिता से संबंधित पांच अपराध का दोषी पाया था जिसके बाद ही उन पर पांच साल का प्रतिबंध लगाया गया था. उच्चतम न्यायालय के पूर्व जज ने शारजील की और साथ ही पीसीबी की वह अपील खारिज कर दी जिसमें बोर्ड ने इस बल्लेबाज के खिलाफ सजा बढ़ाने की मांग की थी.

यह भी पढ़ें: अगर अकरम, इंजमाम को सजा दी जाती तो स्‍पॉट फिक्सिंग होती ही नहीं : अब्‍दुल कादिर

गौरतलब है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने पीएसएल के दौरान स्‍पॉट फिक्सिंग में शामिल होने के लिए एक अन्‍य बल्लेबाज खालिद लतीफ पर 10 लाख रुपये का जुर्माना और 5 साल का प्रतिबंध लगाया था. पीसीबी की तीन सदस्यीय पंचाट ने खालिद को क्रिकेट बोर्ड की भ्रष्टाचार रोधी संहिता के सभी छह नियमों के उल्लघंन का दोषी पाया था.

वीडियो: टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर आशीष नेहरा से खास बातचीत
खालिद लतीफ ने 5 वनडे और 13 वनडे मैचों में पाकिस्‍तानी टीम का प्रतिनिधित्‍व किया. पांच वनडे मैचों में उन्‍होंने 147 रन बनाए हैं जिसमें 64 रन उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर रहा है. 13 वनडे मैचों में उन्‍होंने 237 रन बनाए हैं जिसमें नाबाद 59 रन खालिद का सर्वाधिक स्‍कोर है. वनडे और टी20, दोनों ने खालिद लतीफ ने एक-एक अर्धशतक लगाया है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com