यह ख़बर 23 दिसंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

अभ्यास मैच के दौरान शेन वाटसन के हेलमेट पर लगा बाउंसर, टीम घबराई

मेलबर्न:

मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर अभ्यास सत्र के दौरान तेज गेंदबाज जेम्स पेटिंसन का बाउंसर ऑस्ट्रेलिया के स्टार हरफनमौला शेन वाटसन के हेलमेट पर लगा, जिससे फिल ह्यूज की मौत की यादें फिर ताजा हो गईं।

वाटसन इस घटना से इतने दहल गए कि एमसीजी नेट्स छोड़कर चले गए। इससे बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया का अभ्यास सत्र जल्दी खत्म हो गया।

पेटिंसन भी तनाव में दिखे और वह भी नेट्स से चले गए। सभी खिलाड़ी और अधिकारी वाटसन के पास यह देखने गए कि उन्हें चोट तो नहीं लगी है।

बाउंसर को छोड़ने के प्रयास में वाटसन को गेंद हेलमेट पर लगी। इसका असर इतना था कि वह अपने घुटनों के बल गिर गए ओर हेलमेट उतारकर चेक किया। इसके बाद वह टीम डॉक्टर पीटर ब्रूकनेर के साथ मैदान से चले गए। वह कई मिनट तक अपना सिर हाथों से पकड़कर बैठे रहे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रवक्ता ने बताया कि वाटसन सहमे हुए थे। बाद में उपकप्तान ब्राड हाडिन ने बताया कि उन्हें चोट नहीं लगी है।

हाडिन ने कहा, मैंने उससे बात की। वह थोड़ा सहमा हुआ है, लेकिन ठीक है। उन्होंने कहा, वह थोड़ा सहमा हुआ है। कोई भी सहम ही जाएगा। मैं ज्यादा नहीं बता सकता क्योंकि इससे ज्यादा बताने के लिए कुछ नहीं है। वाटसन बाद में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के फैमिली डे कार्यक्रम में भी नहीं आए और टीम होटल में ही रहे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस घटना ने ह्यूज की मौत की यादें ताजा कर दी, जिससे अभी भी ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर उबर नहीं सके हैं। दो सप्ताह पहले शेफील्ड शील्ड मैच के दौरान बाउंसर लगने के बाद ह्यूज की मौत हुई थी।