शेन वॉर्न ने ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ताओं को लताड़ा, कहा- दोयम दर्जे के खिलाड़ियों की वजह से मिल रही हार

शेन वॉर्न ने ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ताओं को लताड़ा, कहा- दोयम दर्जे के खिलाड़ियों की वजह से मिल रही हार

शेन वॉर्न (बाएं- फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

श्रीलंका दौरे पर टीम ऑस्ट्रेलिया को एक के बाद एक मिल रही हार उसके पूर्व खिलाड़ियों को हजम नहीं हो रही है. वास्तव में टेस्ट मैचों में करारी हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज यह उम्मीद कर रहे थे कि टीम वनडे में वापसी करेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. हालांकि वनडे में वह 1-1 से बराबरी पर है, लेकिन टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के महान स्पिनर शेन वॉर्न ने टीम चयन पर सवाल उठाते हुए कहा है कि टीम में शामिल किए गए खिलाड़ी 'दोएम दर्जे' के हैं, इसीलिए टीम का हाल बुरा है.

वास्तव में शेन वॉर्न टेस्ट मैचों में ऑस्ट्रेलिया की 3-0 से हार पर बेहद दुखी और नाराज चल ही रहे थे कि पहले वनडे में जीत के बाद उनकी टीम दूसरे कोलंबो में खेले गए वनडे में 82 रन से हार गई. फिरक्या वॉर्न ने ट्विटर पर मोर्चा खोल दिया-

वॉर्न ने लिखा. 'ऑस्ट्रेलिया की वनडे और टी-20 टीम से खुश नहीं हूं. 'दोएम दर्जे' के खिलाड़ी जो पर्याप्त हुनर नहीं रखते, वह विशेषज्ञों की भरपाई नहीं कर सकते..'


स्मिथ ने किया बचाव
इस बीच मौजूदा टेस्ट कप्तान स्टीवन स्मिथ ने कहा कि फरवरी में होने वाले भारत दौरे के लिए टीम में स्पिन विशेषज्ञ बल्लेबाज शामिल किए जाने चाहिए, ताकि श्रीलंका जैसा हाल न हो. हालांकि स्मिथ ने श्रीलंका दौरे के लिए टीम चुनने वाले ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ताओं का बचाव किया है.

news.com.au के अनुसार स्मिथ ने वॉर्न के बारे में कहा कि वह अपने विचार रखने के लिए स्वतंत्र हैं, लेकिन उनका मानना है कि चयनकर्ताओं ने सही खिलाड़ियों का चयन किया है.

स्मिथ ने अपनी टीम से कड़ा परिश्रम जारी रखने की अपील करते हुए कहा कि ऑस्ट्रेलिया को अलग-अलग परिस्थितियों में जीत के रास्ते तलाशने होंगे. पांच मैचों की वनडे सीरीज में 1-1 से बराबरी पर खड़ी ऑस्ट्रेलियाई टीम को अपना अगला मुकाबला दांबुला में रविवार को खेलना है.
(इनपुट ANI से भी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com