यह ख़बर 30 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

बंगाल सरकार के केकेआर का स्वागत करने में कुछ गलत नहीं : शाहरूख

खास बातें

  • इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का खिताब जीतने वाली टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के सह मलिक और पश्चिम बंगाल के ब्रांड एम्बेसडर बालीवुड स्टार शाहरूख खान ने कहा है राज्य सरकार के उनकी टीम का स्वागत करने में ‘‘कुछ गलत’’ नहीं है।
कोलकाता:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का खिताब जीतने वाली टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के सह मलिक और पश्चिम बंगाल के ब्रांड एम्बेसडर बालीवुड स्टार शाहरूख खान ने कहा है राज्य सरकार के उनकी टीम का स्वागत करने में ‘‘कुछ गलत’’ नहीं है।

गौरतलब है कि आईपीएल की नयी चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स का कल यहां खचाखच भरे ईडन गार्डन मैदान पर राज्य सरकार ने भव्य स्वागत किया। स्टेडियम में प्रवेश मुफ्त रखा गया था और अनधिकृत आंकड़ों के मुताबिक इस भव्य समारोह को देखने के लिए लगभग एक लाख लोग पहुंचे थे।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के हरीश चटर्जी स्ट्रीट स्थित आवास से राइटर्स बिल्डिंग के बीच की लगभग पांच किमी की दूरी के बीच हजारों लोग टीम के खिलाड़ियों की झलक पाने के लिए खड़े थे। इस रास्ते में केकेआर के खिलाड़ी खुली बस में सवार थे। दो खुली बसों पर शुरू हुआ यह विजयी जलूस राइटर्स बिल्डिंग से होते हुए ईडन मैदान पर खत्म हुआ। राइटर्स बिल्डिंग पर मुख्यमंत्री ने टीम का भव्य स्वागत किया। केकेआर टीम के सभी सदस्यों को सोने की चेन आदि भेंट दिये गये।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लेकिन इस स्वागत समारोह का आयोजन करने के ममता बनर्जी सरकार के फैसले से कुछ विवाद भी हुआ है क्योंकि दिग्गज राजनीतिक नेता और क्रिकेट विशेषज्ञ एक घरेलू क्लब की जीत पर इतना सरकारी धन खर्च करने की बुद्धिमत्ता पर सवाल उठा रहे हैं। केकेआर टीम के मालिक शाहरूख खान ने ममता बनर्जी सरकार का बचाव करते हुए यहां कहा ‘‘एक बड़ी जीत का जश्न मनाना कोई गलती नहीं है, इसमें कुछ भी गलत नहीं है। किसी को इसकी आलोचना नहीं करनी चाहिये। खुश रहना तो ठीक है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘इसे (स्वागत) राजनीतिक रंग नहीं दिया जाना चाहिये। यह इसलिये किया गया कि हम सब खुश हैं। अगर हम शहर को कुछ खुशी दे रहे हैं तो इसमे कुछ भी गलत नहीं है।’’