विज्ञापन

Shafali Verma: 'लेडी सहवाग' ने रचा इतिहास, महिला T20I में ऐसा कारनामा कर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, विश्व क्रिकेट में मची खलबली

Shafali Verma record in WT20I: शेफाली वर्मा की 48 गेंद में 81 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलकर विश्व क्रिकेट को हैरान कर दिया. शेफाली ने अपनी आतिशी पारी के दौरान एक वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बना दिया है.

Shafali Verma: 'लेडी सहवाग' ने रचा इतिहास, महिला T20I में ऐसा कारनामा कर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, विश्व क्रिकेट में मची खलबली
Shafali Verma

Shafali Verma record: शेफाली वर्मा की 48 गेंद में 81 रन की ताबड़तोड़ पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से भारत ने महिला एशिया कप टी20 टूर्नामेंट के अपने आखिरी ग्रुप मैच में नेपाल को 82 रन से हराकर सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया. भारत ने तीन विकेट पर 178 रन बनाने के बाद नेपाल की पारी को नौ विकेट पर 96 रन पर रोक दिया. भारत ने तीन मैचों में तीन जीत के साथ ग्रुप ए में शीर्ष स्थान के साथ सेमीफाइनल में जगह बनायी जबकि नेपाल का सफर तीन मैचों में एक जीत से दो अंक के साथ खत्म हो गया। इस ग्रुप से पाकिस्तान भी सेमीफाइनल में पहुंच गया. पाकिस्तान के तीन मैचों में चार अंक है.

 शेफाली वर्मा ने रचा इतिहास (Shafali Verma)

 शेफाली वर्मा का टी-20 इंटरनेशनल में यह 10वां अर्धशतक है. शेफाली ने तूफानी अर्धशतकीय पारी खेलकर एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. 20 साल की शेफाली महिला टी-20 इंटरनेशनल में 20 या उससे कम की की उम्र में 10 या उससे ज्यादा पचास प्लस का स्कोर बनाने वाली दुनिया की पहली महिला क्रिकेटर बन गई हैं. ऐसा कर शेफाली ने महिला टी-20 इंटरनेशनल में विश्व रिकॉर्ड बना दिया है. 

शेफाली के 3 हजार रन भी पूरे, इस मामले में की मिताली राज की बराबली

इंटरनेशनल क्रिकेट में  शेफाली वर्मा के 3 हजार रन भी पूरे हो गए हैं. केवल 20 साल की उम्र में ऐसा कारनामा करके यकीनन शेफाली ने महिला क्रिकेट ही नहीं बल्कि विश्व क्रिकेट को भी चौंका कर रख दिया है. वहीं, महिला एशिया कप टी-20 इंटरनेशनल के इतिहास में शेफाली सबसे बड़ी पारी खेलने वाली दुनिया की संयुक्त रूप से दूसरी बैटर बन गई हैं. इसी एशिया कप में चमारी अट्टापट्टू ने 119 रन की नाबाद पारी खेली थी तो वहीं, भारत की मिताली राज ने 2018 में मलेशिया के खिलाफ मैच में 81 रन बनाए थे. वहीं, अब शेफाली ने भी 81 रन बनाकर मिताली राज के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. 

नेपाल के खिलाफ मैच की बात की जाए तो भारत की ओर से दीप्ति शर्मा ने चार ओवर में 13 रन देकर तीन विकेट लिये जबकि राधा यादव और अरुंधति रेड्डी को दो-दो सफलता मिली. रेणुका सिंह को एक विकेट मिला. नेपाल के लिए सीता राणा मागर ने 18 जबकि बिंदु रावल ने नाबाद 17 रन बनाये.  रुबीना छेत्री (15) और कप्तान इंदु वर्मा (14) भी दहाई में रन बनाने वाले बल्लेबाजों में शामिल रही.

वहीं, शेफाली ने अपनी पारी में 12 चौके और एक छक्का लगाने के अलावा डी हेमलता के साथ पहले विकेट के लिए 84 गेंद में 122 रन की साझेदारी कर टीम को शानदार शुरूआत दिलायी। हेमलता ने 42 गेंद की पारी में पांच चौके और एक छक्के की मदद से 47 रन का योगदान दिया.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
राजस्थान रॉयल्स को कैसे चैंपियन बनाएंगे राहुल द्रविड़? जानें उनकी पहली चुनौती
Shafali Verma: 'लेडी सहवाग' ने रचा इतिहास, महिला T20I में ऐसा कारनामा कर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, विश्व क्रिकेट में मची खलबली
Rinku Singh big Statement Rohit Bhai came to me and made me understand T20 World Cup 2024
Next Article
''तुम अभी बहुत'', रिंकू सिंह का खुलासा, रोहित शर्मा से मिला था 'गुरु ज्ञान', बताई वर्ल्ड कप की कहानी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com