विज्ञापन
Story ProgressBack

टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की नाक कटाने के बाद LPL में शेर बना बाबर आजम का जिगरी यार, Video

Shadab Khan comeback: शादाब खाने ने लंका प्रीमियर लीग में उम्दा गेंदबाजी करते हुए सबको अपना दीवाना बना दिया है, लेकिन टी20 वर्ल्ड कप 2024 में उनका प्रदर्शन बेहद निराशाजनक था.

Read Time: 3 mins
टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की नाक कटाने के बाद LPL में शेर बना बाबर आजम का जिगरी यार, Video
Shadab Khan

Shadab Khan comeback in league cricket: आयरलैंड, इंग्लैंड और टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तानी ऑलराउंडर शादाब खान की उनके ही देश में जमकर आलोचना हो रही है. लोग तरह-तरह से उनके ऊपर कटाक्ष कर रहे हैं. हालांकि, लगता है स्टार क्रिकेटर ने अपने मुंह से जवाब देने के बजाय अपने प्रदर्शन से लोगों को आइना दिखाने का प्रण लिया है. टी20 फॉर्मेट की पिछली 7 पारियों से विकेट के लिए तरस रहे शादाब ने लंका प्रीमियर लीग के पहले ही मुकाबले में धारदार गेंदबाजी की है. जिसके लिए उन्हें 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया है. 

पल्लेकेले में दिखा शादाब का कहर 

लंका प्रीमियर लीग का तीसरा मुकाबला 2 जुलाई को कोलंबो स्ट्राइकर्स और कैंडी फाल्कन्स के बीच पल्लेकेले में खेला गया. यहां कोलंबो स्ट्राइकर्स की टीम टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 198 रन बनाने में कामयाब हुई थी. टीम के लिए चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए सदीरा समरविक्रमा सर्वोच्च स्कोरर रहे. उन्होंने टीम के लिए चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए कुल 26 गेंदों का सामना किया. इस बीच 184.61 की स्ट्राइक रेट से 48 रन बनाने में कामयाब रहे. 

वहीं 199 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए कैंडी फाल्कन्स की पूरी टीम 15.5 ओवर में 147 रन पर ही ढेर हो गई. टीम के लिए डुनिथ वेललेज और शादाब खान ने क्रमशः 4-4 सफलता प्राप्त की, लेकिन मैच के दौरान शादाब ने अहम मौकों पर बड़े खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखाया. जिसके लिए उन्हें 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया.

मैच के दौरान शादाब ने अपनी टीम के लिए कुल 4 ओवरों की गेंदबाजी की. इस बीच 5.50 की इकोनोमी से 22 रन खर्च करते हुए 4 विकेट चटकाए. उनके शिकार विपक्षी टीम के कप्तान वानिंदु हसरंगा समेत कामिंदु मेंडिस, आगा सलमान और पवन रथनायके बने. 

टी20 वर्ल्ड कप में फ्लॉप साबित हुए थे शादाब 

पाकिस्तानी टीम को टी20 वर्ल्ड कप 2024 में शादाब खान से काफी उम्मीदें थी, लेकिन वह गेंदबाजी में बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुए थे. हाल यह था कि उन्हें टूर्नामेंट में एक भी सफलता हाथ नहीं लगी. उससे पहले वह इंग्लैंड दौरे और आयरलैंड के खिलाफ आखिरी मुकाबले में भी विकेट नहीं चटका पाए थे.

वहीं बात करें बल्लेबाजी के बारे में तो वह यूएसए के खिलाफ 40 रन बनाने के अलावा टूर्नामेंट के बाकी मुकाबलों में रनों के लिए जूझते हुए ही नजर आए. 

यह भी पढ़ें- ''ऑपरेशन जरूरी है'', मोहम्मद रिजवान को टीम से निकाले जाने का नहीं है डर, दिया मुंहतोड़ जवाब, VIDEO

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Team India's Return Date and Timing: एयर इंडिया बोइंग 777 विमान से बारबाडोस से ट्रॉफी लेकर भारत पहुंच रही है विश्व विजेता भारतीय टीम
टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की नाक कटाने के बाद LPL में शेर बना बाबर आजम का जिगरी यार, Video
Like Suryakumar Yadav Harleen Deol has also taken stormy catch watch video
Next Article
सूर्यकुमार यादव के बवाली कैच से ज्यादा हैरतअंगेज था हरलीन देओल का तूफानी कैच, जिसने देखा माथा पकड़ लिया, VIDEO
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;