यह ख़बर 22 दिसंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

पाकिस्तान के खिलाफ शृंखला के लिए भारतीय टीम का चयन रविवार को

खास बातें

  • वन-डे टीम के चयन पर सभी की नजरें हैं, क्योंकि अपुष्ट खबरों के मुताबिक तेंदुलकर ने चेन्नई में 30 दिसंबर से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे शृंखला के लिए खुद को उपलब्ध बताया है।
मुंबई:

पाकिस्तान के खिलाफ आगामी क्रिकेट शृंखला के लिए भारतीय टीम का चयन रविवार को मुंबई में चयनकर्ताओं की बैठक में होगा। खबरों के मुताबिक सीनियर बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने एक-दिवसीय टीम में चयन के लिए खुद को उपलब्ध बताया है।

इंग्लैंड के हाथों टेस्ट शृंखला में शर्मनाक हार के बाद संदीप पाटिल की अगुवाई वाली चयन समिति की रविवार को पहली बैठक होगी। पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 मैच 25 और 28 दिसंबर को क्रमश: बेंगलुरु और अहमदाबाद में होंगे। इंग्लैंड के खिलाफ फिलहाल टी-20 शृंखला खेल रही टीम में अधिक बदलाव की संभावना नहीं है।

वन-डे टीम के चयन पर सभी की नजरें हैं, क्योंकि अपुष्ट खबरों के मुताबिक तेंदुलकर ने चेन्नई में 30 दिसंबर से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे शृंखला के लिए खुद को उपलब्ध बताया है। तेंदुलकर ने आखिरी वन-डे एशिया कप में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था, जब उन्होंने अपना सौवां शतक पूरा किया था। वह पिछले कुछ साल से अपनी मर्जी से वन-डे क्रिकेट कम खेलते हैं, लेकिन टेस्ट क्रिकेट में खराब फॉर्म के बाद अब वह वन-डे क्रिकेट के जरिये अपनी खोई लय हासिल करना चाहते होंगे।

दूसरा वन-डे 3 जनवरी को कोलकाता में और तीसरा 6 जनवरी को दिल्ली में होगा। तीन मैचों की शृंखला के बाद इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की वनडे शृंखला खेली जाएगी। इंग्लैंड टीम क्रिसमस और नए साल की छुट्टियों के बाद भारत लौटेगी। इंग्लैंड के खिलाफ पहला मैच 11 जनवरी को राजकोट में, दूसरा 15 जनवरी को कोच्चि, तीसरा 19 जनवरी को रांची, चौथा 23 जनवरी को मोहाली और पांचवां 27 जनवरी को धर्मशाला में खेला जाएगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

चयन समिति की बैठक में कप्तानी के मसले पर भी बात की जाएगी। वैसे वन-डे क्रिकेट में सफलता के प्रतिशत को देखते हुए धोनी की कप्तानी को कोई खतरा नहीं लगता। जहीर खान फिटनेस समस्याओं और खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। वह इंदौर में मध्य प्रदेश के खिलाफ रणजी मैच में मुंबई के लिए खेल रहे हैं। वीरेंद्र सहवाग ने इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 मैच नहीं खेले, लेकिन अभी यह स्पष्ट नहीं है कि वह पाकिस्तान के खिलाफ खेलेंगे या नहीं।