तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा 28 साल के हुए, तेंदुलकर और शिखर धवन ने दीं शुभकामनाएं..

तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा 28 साल के हुए, तेंदुलकर और शिखर धवन ने दीं शुभकामनाएं..

ईशांत शर्मा (फाइल फोटो)

खास बातें

  • तेंदुलकर ने ईशांत के साथ बैटिंग की अपनी फोटो पोस्‍ट की
  • शिखर ने अपने ट्वीट में ईशांत को लंबू कहकर संबोधित किया
  • दिल्‍ली के इस तेज गेंदबाज ने 2007 में खेला था पहला टेस्‍ट मैच
नई दिल्‍ली.:

टीम इंडिया के स्‍पीड स्‍टर ईशांत शर्मा शुक्रवार को 28 वर्ष के हो गए. मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर और ओपनर शिखर धवन ने बर्थडे पर ईशांत को बधाई देते हुए आने वाले समय में उनके लिए और अधिक कामयाबियों की कामना की है. दिल्‍ली टीम के अपने सहयोगी ईशांत को बधाई देते हुए शिखर ने लिखा है, 'रब करें तू और खूब ऊंचाइयां छुए.' इस ट्वीट में धवन ने ईशांत को 'लंबू' कहकर संबोधित किया है. लंबे बाल रखने वाले ईशांत को टीम के ज्‍यादातर साथी लंबू कहकर ही संबोधित करते हैं.

ईशांत ने वर्ष 25 मई 2007 में बांग्‍लादेश के खिलाफ ढाका में अपने इंटरनेशनल क्रिकेट में आगाज किया था. हालांकि इस टेस्‍ट को टीम इंडिया ने पारी के अंतर से जीता था लेकिन दिल्‍ली का यह तेज गेंदबाज मैच में विकेट ही हासिल कर सके थे. मशरफे मुर्तजा टेस्‍ट क्रिकेट के उनके पहले शिकार बने थे. इसके करीब एक माह बाद ही ईशांत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 29 जून को वनडे करियर का आगाज किया. यह मैच भी टीम इंडिया ने जीता था लेकिन ईशांत को इसमें कोई सफलता हाथ नहीं लगी थी. मैच में उन्‍होंने सात ओवर में 38 रन खर्च किए थे. (अपनी प्रतिभा के साथ न्‍याय नहीं कर पाए ईशांत शर्मा, क्‍या 'लेडी लक' से बदलेगी तकदीर!)

ईशांत अब तक टेस्‍ट क्रिकेट में 209 और वनडे में 115 विकेट अपने नाम कर चुके हैं. इस समय वे न सिर्फ टीम इंडिया के सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज हैं बल्कि टीम के अनुभवी खिलाड़ि‍यों में शुमार हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com