विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Feb 04, 2019

RSA vs PAK, 2nd T20I: फिर हारा पाकिस्तान, 'यह कारण' बन गया सीरीज हार की सबसे बड़ी वजह

RSA vs PAK, 2nd T20I: फिर हारा पाकिस्तान, 'यह कारण'  बन गया सीरीज हार की सबसे बड़ी वजह
RSA vs PAK, 2nd T20I: कप्तान डेविड मिलर को आतिशी पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया
जोहानिसबर्ग:

बाबर आजम (90) की बेहतरीन पारी के बावजूद पाकिस्तान (#SAvPAK, #SAvsPAK) को यहां रविवार को खेले गए दूसरे टी-20 क्रिकेट मैच (RSA vs PAK, 2nd T20I) में दक्षिण अफ्रीका के हाथों सात रन से हार का सामना करना पड़ा. दक्षिण अफ्रीका ने पहला मैच छह रन से जीता था और अब उसने दूसरा मैच भी जीतकर तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 2-0 अजेय बढ़त बना ली है. सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच बुधवार को खेला जाएगा. मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट पर 188 रन का विशाल स्कोर बनाया जिसके जवाब में पाकिस्तान की टीम पूरे 20 ओवर खेलने के बावजूद सात विकेट पर 181 रन ही बना सकी.

मेहमान टीम एक समय दो विकेट पर 147 रन बनाकर मजबूत स्थिति में थी लेकिन फिर इसके बाद बढ़ते रन रेट के चलते उसके बल्लेबाज दबाव में आ गए और अपने विकेट गंवाते चले गए मेहमान टीम के लिए आजम ने सर्वाधिक 90 रन बनाए. लेकिन उनकी यह पारी टीम को सीरीज गंवाने से नहीं बचा सकी. आजम ने 58 गेंदों का सामना किया जिसमें उन्होंने 13 चौके और एक छक्का लगाया. डेविड मिलकर को मैन ऑफ द मैच चुना गया. 

यह भी पढ़ें: ICC RANKING: आखिरकार टीम इंडिया को मिला प्रमोशन, विराट कोहली को कोई चैलेंज नहीं

उनके अलावा हुसैन तलत ने 41 गेंदों पर सात चौकों और एक छक्के की मदद से 55 रन का योगदान दिया. फखर जमान ने 14, आसिफ अली ने दो, इमाद वसीम ने छह, कप्तान शोएब मलिक ने छह और हसन अली ने एक रन बनाए. शादाब खान (0) और मोहम्मद रिजवान एक रन बनाकर नाबाद लौटे. पाकिस्तान ने आखिरी 24 गेंदों पर मात्र 34 रन बनाए और छह विकेट गंवाए जो उसकी हार का सबसे बड़ा कारण रहा. दक्षिण अफ्रीका की ओर से एंडिले फेहलुकवायों ने अंतिम ओचरों में बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट चटकाए. उनके अलावा ब्यूरेन हेंड्रीक्स और क्रिस मोरिस को दो-दो विकेट मिले.

इससे पहले, दक्षिण अफ्रीका ने कप्तान डेविड मिलर (नाबाद 65) और रासी वान डेर डुसेन (45) की शानदार पारियों के दम पर तीन विकेट पर 188 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. मिलर ने 29 गेंदों पर चार चौके और पांच छक्के जबकि डुसेन ने 27 गेंदों पर एक चौके और चार छक्के लगाए. उनके अलावा रीजा हेंड्रीक्स ने 28, जानेमन मलान ने 33 और हेनरिक क्लासेन ने नाबाद पांच रन बनाए.

VIDEO: ऑस्ट्रेलिया रवाना होने से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली. 

कप्तान मिलर को उनकी तूफानी के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला. उन्हें पहले मैच में भी शानदार फील्डिंग के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार प्रदान किया गया था. पाकिस्तान की ओर से इमाद वसीम और शाहीन अफरीदी को एक-एक विकेट मिले. कुल मिलाकर जरूरत के मौके पर तेजी से या नियमित अंतराल पर विकेट गंवाना पाकिस्तान की हार की सबसे बड़ी वजह साबित हुआ. 
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Gautam Gambhir: "मुझे लगता है कि यह...", कोच गंभीर को लेकर रवि शास्त्री ने कही वो बात जो बदल देगी टीम इंडिया की कहानी
RSA vs PAK, 2nd T20I: फिर हारा पाकिस्तान, 'यह कारण'  बन गया सीरीज हार की सबसे बड़ी वजह
social media gives its verdict as early as this big news comes in about Suryakumar Yadav
Next Article
जैसे ही सूर्यकुमार को लेकर आई यह बड़ी खबर, तो सोशल मीडिया ने भी सुना दिया यादव को लेकर यह फैसला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;