RR vs GT: राजस्थान का युवा ऑलराउंडर बोला, भारत के लिए भी अच्छा फिनिशर साबित हो सकता हूं

IPL 2022, RR vs GT: राजस्थान ने पिछले मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है और इसे बनाए रखने के लिए उसे बेहतरीन खेल दिखाना होगा.

RR vs GT: राजस्थान का युवा ऑलराउंडर बोला, भारत के लिए भी अच्छा फिनिशर साबित हो सकता हूं

RR vs GT: राजस्थान के लिए आज इस ऑलराउंडर की भूमिका देखने लायक होगी

खास बातें

  • चौथा साल है आईपीएल में पराग का
  • साल 2018 में अंडर-19 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा थे
  • स्थायी क्षमता बेहतरीन, लेकिन खरे नहीं उतरे हैं अभी तक
नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग ने कई बातों में जो एक अहम बात की है, वह यह है कि न केवल इस दौर के युवाओं पर जमकर पैसा बरसा है, बल्कि इनके खेल और कॉन्फिडेंस में गजब का इजाफा किया है. इनके बयान, बातचीत का तरीका एकदम अलग हो चला है. अब देखिए राजस्थान युवा ऑलराउंडर हैं रियान पराग. यह बात अलग है कि अपनी स्थायी क्षमता पर खरे नहीं उतरे हैं, लेकिन कॉन्फिडेंस देखिए कि इस युवा का कहना है कि वह भारत के लिए अच्छे फिनिशर साबित हो सकते हैं. साल 2018 में भारत की अंडर-19 टीम का हिस्सा बनने के बाद से रियान के करियर की प्रगति  खासी अच्छी रही है. हालांकि, यह बात भी है कि अगर उनके प्रदर्शन में नियमितता होती या कुछ असाधारण प्रदर्शन होते, तो हो सकता था कि शायद वह भारत के लिए भी खेल लेते

यह भी पढ़ें: IPL 2022: जाफर ने खराब कैचिंग को हाईलाइट करने के लिए शेयर किया 'लगान' फिल्म का मजेदार मीम, आप भी देखें

रियान ने कहा कि वह खुद की ज्यादा प्रशंसा नहीं करना चाहते, लेकिन उनका मानना है कि वह आने वाले समय में सिर्फ राजस्थान ही नहीं, बल्कि भारत के लिए भी अच्छे फिनिशर साबित हो सकते हैं. उन्होंने कहा कि मेरे पास ऑलराउंड क्षमता है. और यह काबिलियत सिर्फ बल्लेबाजी में नहीं, बल्कि फील्डिंग और गेंदबाजी में भी है. पराग ने कहा कि यह सही है कि मुझे अभी बहुत ज्यादा कड़ा परिश्रम करना  है. मुझे बहुत सारे एरिया में काम करना है, लेकिन मेरा पूरा भरोसा है कि मैं फिनिशिर की भूमिका राजस्थान के लिए ही  नहीं, बल्कि भारत के लिए भी निभा सकता हूं. 


IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

ओवरऑल प्रदर्शल मेल नहीं खाता

रियान पराग ने साल 2019 में आईपीएल के आगाज से अभी तक खेले 34 मैचों में 15.83 के औसत से 364 रन बनाए हैं. उनके खाते में एक ही पचासा है. यह बताता है कि वह क्षमता पर खरे नहीं उतरे तो मैनेजमेंट भी उन्हें खासा नीचे खिलाता है. इतने ही मैचों में उनके तीन विकेट भी हैं.

यह भी पढ़ें: पहले मुंबई को मिली इस सीजन की पांचवीं हार, अब कैप्टन रोहित शर्मा पर लगा 24 लाख जुर्माना

इस साल मिली अच्छी रकम
रियान का  करियर राजस्थान के लिए 17 साल की उम्र में हुआ था. उम्मीद पर खरे न उतरने के बावूजद राजस्थान मैनेजमेंट जानता है कि खिलाड़ी में क्षमता है. और उम्र भी उनके साथ है और वह भविष्य के बड़े ऑलराउंडर बन सकते हैं. यही वजह रही कि इस साल की शुरुआत में मेगा नीलामी में 30 लाख के बेस प्राइस वाले रियान को राजस्थान ने 3.80 करोड़ रुपये में खरीदा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com