बैंगलोर की टक्कर राजस्थान से : 'रन' वीरों की टक्कर

नई दिल्ली:

आईपीएल-8 में बैंगलोर में जिन दोनों टीमों के बीच बुधवार को टक्कर होगी वो टीमें पिछले हफ़्ते भी अहमदाबाद में आपस में भिड़ चुकी हैं। उस मैच में क्रिकेट फ़ैन्स ने विराट कोहली और एबी डिविलियर्स शानदार फ़ॉर्म देखी, लेकिन उस मैच के ज़रिये बैंगलोर टीम आईपीएल-8 में जीत की राह पर लौट आई तो उसकी और भी कई वजहें थीं।  

अहमदाबाद में जीत के नायक सिर्फ़ विराट कोहली या एबी डिविलियर्स ही नहीं थे, बल्कि फ़ैन्स ने ऑस्ट्रेलियाई तेज़ गेंदबाज़ मिचेल स्टार्क का जलवा भी देखा। स्टार्क की वापसी से बैंगलोर की रौनक लौट आई है। उनकी वापसी के बाद बैंगलोर ने तीन में से दो मैच जीते हैं। बैंगलोर के नाम छह मैचों में तीन जीत दर्ज हैं।

सिर्फ़ तीन मैचों में स्टार्क के नाम सात विकेट हैं 5.50 की इकॉनमी के साथ। टूर्नामेंट में अब तक 10 विकेट हासिल करने वाले कप्तान कोहली के बेहतरीन लेगस्पिनर यजुवेन्द्र चहल चोट से वापसी करते हैं तो टीम की ताक़त और बढ़ जाएगी। चहल के नाम पिछले सीज़न कुल 12 विकेट थे। दिल्ली के खिलाफ मैच में चहल की जगह वरुण एरॉन को जगह मिली जिन्होंने
पिछले मैच में 24 रन देकर दो विकेट झटके।
 
इन सबके अलावा डेविड वीज़ा (4 मैच- 7 विकेट), हर्शद पटेल (5 मैच- 5 विकेट) और इक़बाल अब्दुल्ला (4 मैच- 4 विकेट) जैसे खिलाड़ी टीम की गेंदबाज़ी के लिए अच्छा विकल्प हैं।

टीम के स्टार बल्लेबाज़ों के फ़ॉर्म में लौटने से बैंगलोर की रंगत बदल गई है। विराट कोहली (6 मैच- औसत-55 रन- 220), क्रिस गेल (5 मैच- औसत 52.25 रन-209) और एबी डिविलियर्स (6 मैच- 176 रन- औसत 44) हमेशा से ख़तरनाक माने जाते रहे हैं, लेकिन राजस्थान किसी सूरत में कमज़ोर टीम नहीं। 8 मैचों में 5 जीत के साथ 11 अंक लेकर सबसे आगे चल रहे राजस्थान के अजिंक्य रहाणे के नाम 7 मैचों में 323 रन (औसत 53.83) हैं।
 
रहाणे ऑरेंज कैप की रेस में सबसे आगे चल रहे हैं। रहाणे के अलावा कप्तान शेन वॉटसन (3 मैच- 144 रन औसत-48), स्टीवन स्मिथ (7 मैच 172 रन औसत 28.66) और रोहतक के दीपक हुड्डा (7 मैच रन 117 औसत 23.4) राजस्थान के रॉयल बल्लेबाज़ हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गेंदबाज़ी में 43 साल के प्रवीण तांबे (7 मैच- 6 विकेट), द.अफ़्रीका के क्रिस मौरिस (7 मैच- 5 विकेट)और बांये हाथ के तेज़ गेंदबाज़ जेम्स फ़ॉकनर (7 मैच- 4 विकेट) पर राजस्थान को पूरा भरोसा है। दोनों ही टीमों के फ़ैन्स आंकड़ों पर नहीं अपनी टीमों के फ़ॉर्म के सहारे बैंगलोर में एक धमाकेदार मैच की उम्मीद कर रहे हैं।