Eng Vs WI 2nd Test: वेस्टइंडीज के रोस्टन चेज ने रचा इतिहास, 70 साल के बाद दोहराया गया ऐसा कारनामा

वेस्टइंडीज के स्पिनर रोस्टन चेज (Roston Chase) ने 5 विकेट लेने का कमाल भी कर दिखाया. चेज ने 44 ओवर की गेंदबाजी की और 172 रन देकर 5 विकेट चटकाए.

Eng Vs WI 2nd Test: वेस्टइंडीज के रोस्टन चेज ने रचा इतिहास, 70 साल के बाद दोहराया गया ऐसा कारनामा

रोस्टन चेज ने किया ऐतिहासिक कमाल

खास बातें

  • मैनचेस्टर टेस्ट में रोस्टन चेज ने पहली पारी में झटके 5 विकेट
  • 70 साल के बाद इस मैदान पर किसी वेस्टइंडीज स्पिनर ने झटके 5 विकेट
  • आखिरी बार 1950 में वेस्टइंडीज स्पिनर ने मैनचेस्टर में झटके थे 5 विकेट हॉल

मैनचेस्टर में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज (England Vs West Indies 2nd Test) के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इंग्लैंड की टीम ने पहली पारी में शानदार परफॉर्मेंस किया और 9 विकेट पर 469 रन बनाकर पारी घोषित की. इंग्लैंड की ओर से बेन स्टोक्स ने शानदार 176 रनों की पारी खेली तो वहीं दूसरी ओर सिबले ने 120 रन बनाए. दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज के 1 विकेट 32 रन पर गिर गए थे. बता दें कि इंग्लैंड की पहली पारी में स्टोक्स और सिबले ने जबरदस्त बल्लेबाजी कर फैन्स का दिल जीतने में कामयाबी पाई तो वहीं दूसरी ओर वेस्टइंडीज के स्पिनर रोस्टन चेज (Roston Chase) ने 5 विकेट लेने का कमाल भी कर दिखाया. चेज ने 44 ओवर की गेंदबाजी की और 172 रन देकर 5 विकेट चटकाए. चेज ने 5 विकेट लेकर मैनचेस्टर में एक खास रिकॉर्ड भी अपने नाम करने में सफलता पाई.  SCORE BOARD

70 साल के बाद रचा इतिहास

बता दें कि मैनचेस्टर के मैदान पर 70 साल बाद ऐसा हुआ है जब किसी वेस्टइंडीज के स्पिनर ने 5 विकेट एक पारी में झटके हों. चेज से पहले ऐसा कारनामा 1950 में वेस्टइंडीज के स्पिनर ए एल एफ वेलेंटाइन (Alf Valentine) ने इस मैदान पर 5 विकेट लिए थे. ए एल एफ वेलेंटाइन (Alf Valentine) ने अपना डेब्यू टेस्ट मैच मैनचेस्टर में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था और पहले ही मैच में 8 विकेट चटकाए थे. मैनचेस्टर के मैदान पर रेज से पहले इंग्लैंड के स्पिनर ग्रीम स्वान ने 5 विकेट झटके थे. 


35 साल के बाद हुआ ऐसा

चेज ने इसके अलावा एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया. चेज ने इंग्लैंड की पारी का पहला विकेट भी अपने नाम किया. रोस्टन चेज ने इंग्लैंड के ओपनर रॉरी बर्न्स को एल्बीडब्लू आउट कर वेस्टइंडीज को पहली सफलता दिलाई थी. बता दें कि मैनचेस्टर के मैदान पर 35 साल बाद किसी स्पिनर ने विरोधी टीम का पहला विकेट लिया है. चेज से पहले 1985 में स्पिनर जॉन एम्बुरे (johnemburey) ने ऑस्ट्रेलिया के ओपनर केपलर वेसेल्स को आउट किया था. यह टेस्ट मैच एशेज सीरीज के दौरान खेला गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.