जो रूट को नई ज़िम्मेदारी, पीटरसन की वापसी नहीं

जो रूट को नई ज़िम्मेदारी, पीटरसन की वापसी नहीं

इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाज जो रूट की फाइल फोटो

नई दिल्‍ली:

इंग्लैंड क्रिकेट में बदलाव का दौर चल रहा है। जो रूट को टीम का नया उपकप्तान बनाया गया है। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड के नए डायरेक्टर एंड्रयू स्ट्रॉस ने मंगलवार को इसका ऐलान किया।

स्ट्रॉस ने कहा कि न्यूज़ीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के साथ महत्वपूर्ण सीरीज़ है, इसको नज़र में रखते हुए जो रूट को नई ज़िम्मेदारी दी जा रही है।

इंग्लैंड टेस्ट टीम में मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज़ रूट ने इंग्लैंड के लिए अब तक 25 मैच खेले हैं। इन मैचों में उन्होंने 55 की औसत से 2090 रन बनाए हैं। 25 टेस्ट में रूट के नाम 6 सेंचुरी, 6 हाफ़-सेंचुरी है। स्ट्रॉस के मुताबिक रूट में एक टीम लीडर बनने की क्षमता है और वो अब कप्तान की तरह सोचना शुरू कर दें।

हालांकि कई जानकारों ने इयन बेल को उपकप्तानी से हटाने पर सवाल उठाए है। वहीं इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने केवि‍न पीटरसन की टीम में वापसी पर चल रही अटकलों को भी शांत कर दिया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्ट्रॉस ने कहा कि पीटरसन एक शानदार खिलाड़ी हैं लेकिन इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड और पीटरसन के रिश्ते पिछले कुछ समय से ख़राब रहे हैं जो अब तक ठीक नहीं हो सके हैं, ऐसे में उनकी टीम में वापसी का सवाल नहीं है। नए डायरेक्टर ने कहा कि इंग्लिश क्रिकेट के भविष्य को देखते हुए पीटरसन को टीम से बाहर रखने का फ़ैसला किया गया है।