IND vs ENG: रोहित शर्मा ने बताया, 0.45 सेकंड के रिएक्शन टाइम में कैसे लिया ऐसा चौंकाने वाला कैच

Rohit Sharma on Slip Catch: 15 फरवरी से राजकोट में शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट से पहले ब्रेक लेने के कारण श्रृंखला अब अच्छी तरह से तैयार हो गई है.

IND vs ENG: रोहित शर्मा ने बताया, 0.45 सेकंड के रिएक्शन टाइम में कैसे लिया ऐसा चौंकाने वाला कैच

Rohit Sharma on Slip Catch of Ollie Pope

 जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से भारत ने पांच मैचों की श्रृंखला के दूसरे टेस्ट के चौथे दिन सोमवार को इंग्लैड को 106 रन से हराकर शानदार वापसी की थी. जीत के लिए 399 रन का पीछा कर रही इंग्लैंड की दूसरी पारी 292 रन पर समेट कर भारतीय गेंदबाजों ने उनके ‘बैजबॉल' के तमगे पर कड़ा प्रहार किया. इस जीत से भारत ने श्रृंखला को 1-1 से बराबर कर लिया. भारतीय टीम ने युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल के 209 रन के दम पर पहली पारी में 396 रन बनाने के बाद इंग्लैंड की पहली पारी को 253 रन पर समेट दिया था. 

स्लिप में साथ पर कप्तान रोहित ने कहा 

भारत के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma Ollie Pope Slip Catch) ने ओली पोप को आउट करने के लिए एक शानदार कैच लपका, जो पहले टेस्ट में अंतर पैदा करने वाले खिलाड़ी थे क्योंकि इंग्लैंड ने श्रृंखला में 1-0 की अप्रत्याशित बढ़त ले ली थी. रविचंद्रन अश्विन ने विकेट के चारों ओर से एक गेंद फेंकी और पोप ऑफ साइड से कट शॉट के लिए गए. हालाँकि, वह केवल एक मोटा किनारा ही ले पाए क्योंकि गेंद सीधे स्लिप में रोहित के पास चली गई. भारतीय कप्तान के पास प्रतिक्रिया करने के लिए आधे सेकंड (0.45 सेकंड) से भी कम समय था क्योंकि गेंद तेजी से उनकी ओर आई थी. हालाँकि, रोहित ने गेंद को थामने के लिए शानदार फुर्ती दिखाई.

अपने कैच पर विचार करते हुए, रोहित (Rohit Sharma on his Slip Catch) ने कहा कि स्लिप फील्डर के लिए 'चीते जैसी फुर्ती और नज़र चाहिए '. रोहित ने बीसीसीआई द्वारा अपलोड किए गए एक वीडियो में कहा, "एक स्लिप क्षेत्ररक्षक के रूप में, आप हमेशा इसके लिए तैयार रहते हैं. विचार यह है कि बस स्थिर रहें और फिर प्रतिक्रिया दें. यह हमारे लिए एक महत्वपूर्ण विकेट था क्योंकि वह (Rohit Sharma on Ollie Pope Wicket) ऐसे व्यक्ति थे जो अच्छी फॉर्म में थे." रोहित ने कहा कि पोप का विकेट अहम था और उम्मीद है कि वह पूरी सीरीज में ऐसे कई कैच पकड़ सकेंगे.


"कभी-कभी गेंद इतनी तेज़ी से आती है कि आपको प्रतिक्रिया करने और अपने शरीर को वहां ले जाने का समय नहीं मिलता है. इसलिए, आपके हाथों को सही समय और सही जगह पर होना चाहिए. मुझे उम्मीद है कि मैं श्रृंखला में इस तरह और भी बहुत कुछ कर सकूंगा." " उसने जोड़ा. भारत ने विजाग में दूसरा टेस्ट 106 रन से जीतकर 5 मैचों की सीरीज में बराबरी कर ली.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

15 फरवरी से राजकोट में शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट से पहले ब्रेक लेने के कारण श्रृंखला अब अच्छी तरह से तैयार हो गई है. इंग्लैंड के खिलाड़ी दूसरे टेस्ट के बाद अबू धाबी के लिए उड़ान भर चुके हैं और तीसरे मैच से पहले भारत लौट आएंगे.