IND vs SL 2nd T20I: रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले भारत के पहले क्रिकेटर बने

Rohit Sharma record in 2nd T20I: दूसरे टी-20 में भारत ने शानदार खेल दिखाया और 7 विकेट से जीत हासिल की. भारत की इस जीत में श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) हीरो साबित हुए और प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजे गए

IND vs SL 2nd T20I:  रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले भारत के पहले क्रिकेटर बने

रोहित शर्मा का धमाल

खास बातें

  • दूसरे टी-20 में रोहित शर्मा ने किया कमाल
  • भारत की ओर से 50 कैच लपकने वाले पहले भारतीय बने
  • दूसरे टी20 में चांदीमल के कैच को लेने के बाद रोहित ने बनाया यह रिकॉर्ड

Rohit Sharma record in 2nd T20I: दूसरे टी-20 में भारत ने शानदार खेल दिखाया और 7 विकेट से जीत हासिल की. भारत की इस जीत में श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) हीरो साबित हुए और प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजे गए. भारत अब सीरीज में 2-0 से आगे हो गया है और सीरीज भी जीतने में सफल हो गया है. भारत की टी-20 इंटरनेशनल में यह लगातार 11वीं जीत है. टीम ने इस दौरान न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज को घरेलू सरजमीं पर तीन मैचों की सीरीज में 3-0 से मात दी है. भारत के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने एक खास रिकॉर्ड भी बना दिया है. दरअसल रोहित अब टी-20 इंटरनेशनल (Most Catch in T20I by Indian) में भारत की ओर से सबसे ज्यादा कैच लेने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. दूसरे टी-20 में हिट मैन ने दिनेश चांदीमल का कैच लपका और इस रिकॉर्ड को बनाने में सफल हो गए हैं. 

IND vs SL: जसप्रीत बुमराह ने विस्तार से बयां की कप्तान रोहित शर्मा की "पॉजिटिव साइड"

रोहित ने अबतक 50 कैच इस फॉर्मेट में लपक लिए हैं. वहीं, इस मामले में दूसरे नंबर पर विराट कोहली हैं जिन्होंने 43 कैच लिए हैं. सुरेश रैना ने 42 कैच और हार्दिक पंड्या के नाम 34 कैच दर्ज है. भारत के जड्डू यानि जडेजा ने 22 कैच इस फॉर्मेट में बतौर फील्डर लपक लिए हैं.  नामीबियाई बल्लेबाज का कोहराम, आखिरी 6 गेंद में पासा पलट दिया, PAK गेंदबाज का किया बुरा हाल- Video


वैसे, बात करें टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा कैच लपकने के रिकॉर्ड के बारे में तो डेविड मिलर ने 69 कैच लिए हैं. दूसरे नंबर पर मार्टिन गप्टिल हैं जिनके नाम 64 कैच दर्ज हैं. रोहित शर्मा यहां पर भी मौजूद हैं. रोहित टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा कैच लपकने वाले दुनिया के तीसरे खिलाड़ी हैं. पाकिस्तान को शोएब मलिक ने 50 कैच अपने करियर में लपक लिए हैं. 

ये 3 खिलाड़ी हालिया समय में भारत के लिए खोज सरीखे रहे, दिनेश कार्तिक ने कहा

मैच की बात करें तो श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते 5 विकेट पर 183 रन बनाये लेकिन सलामी बल्लेबाजों रोहित शर्मा (एक रन) और इशान किशन (16 रन) के सस्ते में आउट होने बाद भी भारतीय टीम ने 17.1 ओवर में आसानी से 3 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया.

रो-HITMAN ने उत्तराधिकारी भी चुन लिया!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com