विज्ञापन
Story ProgressBack

MS Dhoni: "फिटनेस शायद साथ ना दे लेकिन...", CSK के पूर्व स्टार खिलाड़ी ने धोनी को लेकर दे दिया बड़ा बयान

Robin Uthappa on MS Dhoni Fitness: धोनी ने इस आईपीएल सत्र में जबर्दस्त बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई के लिये कई मैचों में ताबड़तोड़ रन बनाये हैं.

Read Time: 4 mins
MS Dhoni:
Robin Uthappa on MS Dhoni IPL 2024

Robin Uthappa on MS Dhoni Fitness: कप्तान लोकेश राहुल और क्विंटन डिकॉक के अर्धशतक तथा दोनों के बीच पहले विकेट की शतकीय साझेदारी से लखनऊ सुपर जाइंट्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) में शुक्रवार को यहां चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ आठ विकेट की आसान जीत दर्ज की. महेंद्र सिंह धोनी के लंबे कैरियर से मंत्रमुग्ध भारत के पूर्व बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa on MS Dhoni) ने कहा कि चेन्नई सुपर किंग्स के इस महान क्रिकेटर का दिमाग अभी भी उतना ही चुस्त है और प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में उनके लंबे सफर पर विराम सिर्फ फिटनेस की वजह से लग सकता है. धोनी ने इस आईपीएल सत्र में जबर्दस्त बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई के लिये कई मैचों में ताबड़तोड़ रन बनाये हैं .

Advertisement

उथप्पा ने जियो सिनेमा से कहा ,‘‘ सिर्फ एक ही चीज उन्हें रोक सकती है , स्वास्थ्य . फिटनेस की वजह से ही शायद वे आगे नहीं खेलें . खेल के लिये उनका जुनून काफी गहरा है और वह खेलते रहना चाहते हैं . अगर कुछ उन्हें रोक सकता है तो वह उनका अपना शरीर है.'' धोनी की आक्रामक पारियों के बारे में भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने कहा ,‘‘ दर्शकों का शोर और तेज होता जा रहा है. एम एस धोनी की मैदान पर मौजूदगी का यह जलवा है.''

उन्होंने कहा ,‘‘ हर पारी में वह और बेहतर खेल रहे हैं . उनका प्रभाव ऐसा है कि वह मैदान पर उतरते ही गेंदबाजों पर दबाव बनाते हैं.'' टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरे सुपरकिंग्स की शुरुआत खराब रही और टीम ने पांचवें ओवर में 33 रन के स्कोर तक सलामी बल्लेबाज रचिन रविंद्र (00) और कप्तान रुतुराज गायकवाड़ (17) के विकेट गंवा दिए. रचिन रविंद्र पारी के दूसरे ओवर में मोहसिन खान (37 रन पर एक विकेट) की पहली ही गेंद को चूककर बोल्ड हो गए. गायकवाड़ भी लय में नहीं दिखे और यश ठाकुर (45 रन पर एक विकेट) की गेंद पर विकेटकीपर लोकश राहुल को कैच दे बैठे.

Advertisement

रहाणे अच्छी लय में नजर आए. उन्होंने मैट हेनरी पर चौके से खाता खोला और फिर इस तेज गेंदबाज पर छक्का भी मारा. रहाणे ने यश पर भी लगातार दो चौके जड़े. सुपरकिंग्स ने पावर प्ले में दो विकेट पर 51 रन बनाए. रहाणे और जडेजा दोनों ने लेग स्पिनर रवि बिश्नोई (44 रन पर एक विकेट) पर चौके मारे. रहाणे हालांकि कृणाल पंड्या (16 रन पर दो विकेट) की सीधी गेंद को चूककर बोल्ड हो गए. उन्होंने 24 गेंद का सामना करते हुए पांच चौके और एक छक्का मारा. मार्कस स्टोइनिस (सात रन पर एक विकेट) ने अपने पहले ही ओवर में शिवम दुबे (03) को विकेटकीपर कप्तान के हाथों कैच कराके सुपरकिंग्स को बड़ा झटका दिया.

Advertisement

सुपरकिंग्स ने इसके बाद समीर रिज्वी को ‘इंपेक्ट प्लेयर' के रूप में उतारा. रिज्वी (01) हालांकि इस मौके का फायदा नहीं उठा पाए और कृणाल की गेंद पर राहुल ने उन्हें स्टंप कर दिया. जडेजा ने हालांकि एक छोर संभाले रखा. उन्होंने बिश्नोई की गेंद पर दो रन के साथ 15वें ओवर में टीम के रनों का शतक पूरा किया. जडेजा ने मोहसिन पर छक्के के साथ 34 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. मोईन ने भी हाथ खोलते हुए 18वें ओवर में बिश्नोई पर लगातार तीन छक्के मारे लेकिन अगली गेंद पर आयुष बडोनी को कैच दे बैठे. धोनी ने अगले ओवर में मोहसिन की लगातार गेंदों पर चौका और छक्का जड़ा और फिर अंतिम ओवर में यश की लगातार गेंदों पर भी छक्के और चौके के साथ टीम का स्कोर 170 रन के पार पहुंचाया.

Advertisement

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
हैदराबाद की जीत में ये 5 खिलाड़ी रहे हीरो, 'विजय' पाने के लिए लगा दी थी जी जान
MS Dhoni: "फिटनेस शायद साथ ना दे लेकिन...", CSK के पूर्व स्टार खिलाड़ी ने धोनी को लेकर दे दिया बड़ा बयान
RCB vs CSK LIVE Cricket Score, IPL 2024:
Next Article
RCB vs CSK, IPL 2024: चेन्नई आईपीएल से बाहर, लगातार छठी जीत दर्ज कर आरसीबी प्लेऑफ में पहुंचा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;