यह ख़बर 20 फ़रवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

पोंटिंग ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम से बाहर

खास बातें

  • रिकी पोंटिंग का एकदिवसीय कैरियर समाप्त होता लग रहा है क्योंकि दो बार की विश्व चैम्पियन टीम के इस कप्तान को आज त्रिकोणीय सीरीज के अगले दो मैचों के लिए ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम से बाहर कर दिया गया है।
ब्रिस्बेन:

रिकी पोंटिंग का एकदिवसीय कैरियर समाप्त होता लग रहा है क्योंकि दो बार की विश्व चैम्पियन टीम के इस कप्तान को आज त्रिकोणीय सीरीज के अगले दो मैचों के लिए ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम से बाहर कर दिया गया है। त्रिकोणीय सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के अलावा भारत और श्रीलंका की टीमें शिरकत कर रही हैं।

पोंटिंग की अनदेखी की गई है जबकि चोटों से उबरने के बाद कप्तान माइकल क्लार्क, ऑलराउंडर शेन वाटसन और तेज गेंदबाज रेयान हैरिस की 13 सदस्यीय टीम में वापसी हुई है। चयन समिति खराब फार्म से जूझ रहे पोंटिंग को लेकर धैर्य गंवा चुकी है जिन्होंने पिछली पांच पारियों में 3.6 के औसत से सिर्फ 18 रन बनाए हैं। गाबा में कल भारत के खिलाफ विफलता ने संभवत: पोंटिंग के वनडे कैरियर का अंत कर दिया है।

चयन पैनल के अध्यक्ष जॉन इनवेरारिटी ने एक बयान में आज कहा, ‘‘कॉमनवेल्थ बैंक सीरीज में अब तक हुए पांच मैचों में खराब फॉर्म में देखते हुए रिकी पोंटिंग को टीम से बाहर कर दिया गया है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘उसके बिना टीम पहले ही तरह नहीं रहेगी लेकिन लम्बे समय तक शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को छोड़कर आगे बढ़ना एलीट खेल की प्रकृति है।’’

पोंटिंग की अगुआई में ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका में 2003 जबकि चार साल बाद वेस्टइंडीज में विश्व कप जीता। पोंटिंग ने दक्षिण अफ्रीका में फाइनल में भारत के खिलाफ शतकीय पारी खेली थी। चोट के कारण पिछले कुछ महीनों से टीम से बाहर वाटसन ने पर्थ में पश्चिम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ न्यू साउथ वेल्स का प्रतिनिधित्व कारते हुए अपनी फिटनेस साबित की। तीन महीने पहले दक्षिण अफ्रीका में चोटिल होने के बाद से ऑलराउंडर वाटसन ने ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व नहीं किया है। तेज गेंदबाज हैरिस को बायें हाथ के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क की जगह टीम में शामिल किया गया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

टीम इस प्रकार है: माइकल क्लार्क :कप्तान:, शेन वाटसन, डेन क्रिस्टियन, जेवियर डोहर्टी, पीटर फोरेस्ट, रेयान हैरिस, बेन हिल्फेंहास, डेविड हसी, माइकल हसी, ब्रेट ली, क्लाइंट मैकाय, मैथ्यू वेड और डेविड वार्नर।