विज्ञापन
Story ProgressBack

IND vs SA Final: "बचने की कोशिश ...", भारत के खिलाफ साउथ अफ्रीकी टीम कैसे कर सकती है करिश्मा, रिकी पोंटिंग ने बताया

Ricky Ponting on T20 World Cup Final: पोंटिंग का मानना ​​है कि साउथ अफ्रीका के पास फाइनल में भारत के साथ मुकाबला करने के लिए...

Read Time: 3 mins
IND vs SA Final: "बचने की कोशिश ...", भारत के खिलाफ साउथ अफ्रीकी टीम कैसे कर सकती है करिश्मा, रिकी पोंटिंग ने बताया
T20 World Cup 2024, IND vs SA Final:

Ricky Ponting on India vs South Africa T20 World Cup Final: टी-20 वर्ल्ड कप में भारत और साउथ अफ्रीकी टीम आमने-सामने होगी. दोनों टीमों का परफॉर्मेंस वर्ल्ड कप में शानदार रहा है.  बता दें कि एक ओर जहां साउथ अफ्रीका पहली बार किसी वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची है तो वहीं, भारतीय टीम तीसरी बार टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची है. अब दोनों टीमें इतिहास रचने से केवल एक जीत दूर है. वहीं, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने भारत और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाले फाइनल को लेकर अपनी राय दी है और साथ ही अफ्रीकी टीम को जीत का मंत्र भी दिया है. बता दें कि 29 जून को यह फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. 

पोंटिंग ने आईसीसी के साथ बात करते हुए अफ्रीकी टीम को जीत का मंत्र देते हुए कहा है कि फाइनल में अफ्रीकी खिलाड़ी अपने टैलेंट के अनुसार खेले तो वो भारत को हरा सकते हैं.' पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने अपनी बात रखते हुए कहा, "बहुत सी टीमें कहती हैं कि यह बस दूसरे मैच की ही तरह है' और वे इस बात से बचने की कोशिश करती हैं कि यह कितना बड़ा अवसर है .. मुझे लगता है कि ऐसा कहना अच्छा नहीं है. यह सब इसे उसी रूप में स्वीकार करने के बारे में है जैसा कि यह है. ये खिलाड़ी पहले कभी वहां नहीं गए हैं, इसलिए इस मैच का भरपूर आनंद लें, कल का भी आनंद लें. लेकिन सुनिश्चित करें कि आप जो कुछ भी करते हैं वह वही हो और आपकी तैयारी भी वही हो."

पोंटिंग का मानना ​​है कि साउथ अफ्रीका के पास फाइनल में भारत के साथ मुकाबला करने की प्रतिभा है और उम्मीद जताई है कि टीम भारत के खिलाफ अच्छा खेल दिखाएगी. 

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने अपनी बात रखते हुए आगे कहा, "वे यहां तक ​​अपराजित हैं, इसलिए उन्हें कुछ भी बदलने की जरूरत नहीं है और उन्हें कोई और प्रयास करने की जरूरत नहीं है...उन्हें बस खुद का सर्वश्रेष्ठ संस्करण बनने और उस दिन एक टीम के रूप में खुद के लिए सर्वश्रेष्ठ परफॉर्मेंस निकालने का मौका देने की जरूरत है..अगर वे ऐसा करते हैं, तो उन्हें हराना मुश्किल होगा."

बता दें कि भारतीय टीम 10 साल के बाद टी-20 वर्ल्ड कप का फाइनल मैच खेलेगी, पिछले बार 2014 में भारतीय टीम टी-20 वर्ल्डकप के फाइनल में पहुंची थी और श्रीलंका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
''2 नहीं बल्कि 4 आंखें हैं'', सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी देख हैरान हुए रमीज राजा, कह दी बड़ी बात
IND vs SA Final: "बचने की कोशिश ...", भारत के खिलाफ साउथ अफ्रीकी टीम कैसे कर सकती है करिश्मा, रिकी पोंटिंग ने बताया
IND vs ENG: Rohit Sharma became most Sucessfull T20I Captain, Equal babar Azam Record as Most Win as Skipper in T20I
Next Article
IND vs ENG : कप्तान रोहित शर्मा का तहलका, बाबर आजम का रिकॉर्ड तोड़ रचा इतिहास, विश्व क्रिकेट भी चौंका
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;