विज्ञापन
This Article is From Feb 20, 2022

"Amazon और Reliance के बीच IPL राइट्स लेकर कड़ी टक्कर", देखिए और कौन-कौन से दिग्गज हैं इस दौड़ में

आईपीएल के शुरू होने से पहले बड़ी अपडेट्स में सभी को बस इस बात का इंतजार है कि शेड्यूल क्या होगा और टेलीकॉस्ट राइट्स किसे मिलने जा रहे हैं, तो चलिए आपको बताते हैं कौन कौन सी दिग्गज कंपनियां इस दौड़ में हैं. 

"Amazon और Reliance के बीच IPL राइट्स लेकर कड़ी टक्कर", देखिए और कौन-कौन से दिग्गज हैं इस दौड़ में
मार्च के आखिरी सप्ताह से शुरू होगा टूर्नामेंट
नई दिल्ली:

आईपीएल मेगा ऑक्शन 2022 पूरा हो चुका है. सभी टीमें तैयार है क्रिकेट के महाकुंभ के लिए जो कि मार्च के आखरी सप्ताह में शुरू होने जा रहा है.  आईपीएल के शुरू होने से पहले बड़ी अपडेट्स में सभी को बस इस बात का इंतजार है कि शेड्यूल क्या होगा और टेलीकॉस्ट राइट्स किसे मिलने जा रहे हैं, तो चलिए आपको बताते हैं कौन कौन सी दिग्गज कंपनियां इस दौड़ में हैं. 

यह पढ़ें- रिद्धिमान साहा को शेयर करने पड़े स्क्रीनशॉट्स, लिखा-ये मैसेज मुझे "Respected" पत्रकार ने भेजे थे

अमेजन की भारत में रिटेल से लेकर तेल के कारोबार में शामिल बिजनेस ग्रुप रिलायंस इंडस्ट्रीज के साथ टक्कर अब क्रिकेट के मैदान तक पहुंचने वाली है. रिपोर्ट्स की मानें तो अमेजन डॉट कॉम इंक और रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड सोनी ग्रुप कॉर्प (Sony) और वॉल्ट डिजनी (Walt Disney) कंपनी  के नाम सामने आ रहे हैं जो आईपीएल के एक्सक्लुसिव राइट्स के लिए बोली लगा सकते हैं. आपको बता दें इस बार दो महीने तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में इस राइट्स के लिए बोली 50 हजार करोड़ तक भी जा सकती है. पांच साल के लिए ये राइट्स खऱीदे जाएंगे. 

यह भी पढ़ें- ऋषभ पंत ने अपनी खास 'दोस्त' को कुछ ऐसे किया बर्थडे विश

रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले साल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में विज्ञापन में शामिल कंपनी Parimatch के हेड Anton Rublievskyi ने कहा कि क्रिकेट ढाई अरब फैन्स के साथ दुनिया में दूसरा सबसे बड़ा खेल है और आईपीएल उसके लिए एक शानदार मंच की तरह है. उन्होंने कहा कि अगर "आप वहां नहीं हैं, तो आप कहीं भी नहीं हैं." डिजनी के स्वामित्व वाली स्टार इंडिया भारत की सबसे बड़ी ब्रॉडकास्टिंग कंपनी हैं उन्होंने पिछली बार सोनी और इसके नियोजित अधिग्रहण ज़ी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड के साथ मिलकर ये राइट्स 2022 तक 16,348 करोड़ रुपये में खरीदे थे. बता दें कि पहले फेज के लीग मैचों के दौरान इनकी पहुंच 350 मिलियन दर्शकों तक थी. 

IPL से होने वाली करोड़ों की कमाई को कैसे BCCI,आईपीएल टीमों और स्टेट एसोसिएशन के बीच बांटा जाता है?

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com