विज्ञापन

Ravindra Jadeja: कमाल कर दिया जड्डू ने, अनिल, अश्विन और हरभजन के बाद यह कारनामा करने वाले चौथे भारतीय बने

Ravindra Jadeja, India vs New Zealand: रवींद्र जडेजा ने इतिहास रच दिया है. वह भारत की तरफ से घरेलू जमीं पर 350 विकेट चटकाने वाले चौथे गेंदबाज बने गए हैं.

Ravindra Jadeja: कमाल कर दिया जड्डू ने, अनिल, अश्विन और हरभजन के बाद यह कारनामा करने वाले चौथे भारतीय बने
रवींद्र जडेजा ने रचा इतिहास

Ravindra Jadeja, India vs New Zealand: भारतीय टीम के अनुभवी ऑलराउंडर खिलाड़ी रवींद्र जडेजा ने इतिहास रच दिया है. वह भारत की तरफ से घरेलू जमीं पर 350 विकेट चटकाने वाले चौथे गेंदबाज बने गए हैं. पहले स्थान पर टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज लेग स्पिनर अनिल कुंबले का नाम आता है. जिन्होंने घरेलू मैदान पर सर्वाधिक 476 विकेट प्राप्त किए हैं. उसके बाद दूसरे एवं तीसरे स्थान पर रविचंद्रन अश्विन और हरभजन सिंह काबिज हैं. अश्विन ने भारत की तरफ से घरेलू मैदान पर 467 और पूर्व दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने 376 विकेट प्राप्त किए हैं. इन तीनों दिग्गजों के बाद खास लिस्ट में अब रवींद्र जडेजा की भी एंट्री हो गई है.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में घरेलू मैदान पर भारत के लिए सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज 

476 - अनिल कुंबले
467 - रविचंद्रन अश्विन
376 - हरभजन सिंह
350* - रवींद्र जड़ेजा
319 - कपिल देव

बेंगलुरु में जडेजा का जलवा 

बेंगलुरु टेस्ट की पहली पारी में रवींद्र जडेजा काफी बेहतरीन लय में नजर आ रहे हैं. उनकी उम्दा गेंदबाजी का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि उन्होंने अपनी टीम के लिए अबतक कुल 20 ओवरों की गेंदबाजी की है. इस बीच सर्वाधिक 3 विकेट चटकाने में कामयाब हुए हैं. जडेजा के शिकार विल यंग के अलावा ग्लेन फिलिप्स और मैट हेनरी बने हैं.

यह भी पढ़ें- IND vs NZ: टिम साउदी ने मचाया तहलका, वीरेंद्र सहवाग का ऐतिहासिक महारिकार्ड तोड़कर विश्व क्रिकेट में मचाई खलबली

जडेजा के अलावा इन गेंदबाजों को मिली सफलता 

रवींद्र जडेजा के अलावा टीम के लिए जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, रविचंद्रन अश्विन और कुलदीप यादव को क्रमशः 1-1 सफलता हाथ लगी है. विपक्षी टीम की तरफ से 7 विकेट गिरे हैं. उन्होंने 80 ओवरों में 335 रन बना लिए हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
''अपनी आंख नहीं उठानी है,'' आखिर क्यों डरे हुए हैं रमीज रजा? वजह आप भी जान लीजिए
Ravindra Jadeja: कमाल कर दिया जड्डू ने, अनिल, अश्विन और हरभजन के बाद यह कारनामा करने वाले चौथे भारतीय बने
Rohit Sharma Reveal the reason why virat kohli batting on number three vs new zealand
Next Article
IND vs NZ 1st Test: "हम तो सरफराज को...", रोहित शर्मा का बड़ा खुलासा, बताया क्यों विराट कोहली ने की नंबर 3 पर बल्लेबाज़ी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com